Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Made for Couples: सीप्लेन की सर्विस शुरू होगी जल्द, समुद्र की लहरों के बीच हो सकेंगी शादियां

Made for Couples: सीप्लेन की सर्विस शुरू होगी जल्द, समुद्र की लहरों के बीच हो सकेंगी शादियां

देश में भी आने वाले समय में आलीशान पर्यटक सीप्लेन पर शादियां हो सकेंगी। सरकार इस तरह की सुविधा गोवा, मुंबई और अंडमान एवं निकोबार द्वीपों पर उपलब्ध कराएगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 03, 2016 13:13 IST
Made for Couples: सीप्लेन की सर्विस शुरू होगी जल्द, समुद्र की लहरों के बीच हो सकेंगी शादियां- India TV Paisa
Made for Couples: सीप्लेन की सर्विस शुरू होगी जल्द, समुद्र की लहरों के बीच हो सकेंगी शादियां

नई दिल्ली। देश में भी अब आने वाले समय में आलीशान पर्यटक जहाजों पर शादियां हो सकेंगी। सरकार इस तरह की सुविधा गोवा, मुंबई और अंडमान एवं निकोबार द्वीपों पर उपलब्ध कराएगी। केन्द्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग एवं नौवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, जो जोड़े इस तरह की शादी का खर्च उठाने में सक्षम हैं उन्हें अब सिडनी हार्बर जाने की जरूरत नहीं है। सरकार अब देश में ही इस तरह की सर्विस उपलब्ध कराने जा रही है जिसमें 4,000 तक की संख्या में मेहमान शामिल हो सकते हैं।

25 सीप्लेन को मिल सकती है मंजूरी

नितिन गडकरी ने कहा कि जहाजरानी मंत्रालय ने इस मामले में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की मंजूरी मांगी है। इसके तहत एक निवेशक द्वारा 25 सीप्लेन को चलाने की मंजूरी मांगी गई है। सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि समुद्री जहाज के लिए प्रस्ताव अंतिम चरण में है। पहले चरण में कम से कम ऐसे 25 पोत उतारे जा सकते हैं। गडकरी ने कहा, हमें एक निवेशक से भारत में पहले चरण में 25 समुद्री जहाजों के संचालन के लिए प्रस्ताव मिला है। यह प्रस्ताव डीजीसीए को मंजूरी के लिए भेजा गया है। जैसे ही इसे मंजूरी मिलती है यहां सेवा शुरू की जा सकती है।

तस्वीरों में देखिए घूमने की शानदार जगह

10 COUNTRIES

jordan IndiaTV Paisa

kenya IndiaTV Paisa

bhutan_punakha_monastery_lr IndiaTV Paisa

cambodia IndiaTV Paisa

Egypt IndiaTV Paisa

lebanon_beirut_el_amine_lrg IndiaTV Paisa

qatar IndiaTV Paisa

thailand1 IndiaTV Paisa

turkey IndiaTV Paisa

bali-indonesia-resort-hd-wa IndiaTV Paisa

इससे पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

परिवहन मंत्री ने कहा, हम समुद्री जहाजों को प्रोत्साहन के लिए प्रयास कर रहे हैं। मालद्वीप जैसे छोटे से देश के पास 47 समुद्री जहाज हैं लेकिन भारत में इस क्षेत्र में व्यापक संभावना होने के बावजूद कोई जहाज नहीं है। सीप्लेन आने से देश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और सरकार इसमें सभी तरह की मंजूरी देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement