Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब इस कंपनी में अपनी 4.5% हिस्सेदारी बेचेंगे गौतम ​अडानी, अगले हफ्ते हो सकती है डील पक्की

अब इस कंपनी में अपनी 4.5% हिस्सेदारी बेचेंगे गौतम ​अडानी, अगले हफ्ते हो सकती है डील पक्की

अडानी ग्रुप ने 2023 में होल्सिम ग्रुप की दो भारतीय कंपनियों अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली थी। यह डील करीब 10.5 अरब डॉलर की थी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 11, 2023 15:23 IST
gautam Adani- India TV Paisa
Photo:FILE gautam Adani

हिंडनबर्ग के झटकों से परेशान अडानी समूह लगातार अपने कर्ज को उतारने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। इसी महीने चार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचने वाला अडानी समूह एक बार फिर से अपनी हिस्सादारी बेचने की तैयारी कर रही है। इस राशि का इस्तेमाल भी कंपनी अपने कर्जों को उतारने में कर सकते हैं। 

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, अडानी समूह हाल ही में खरीदी गई अंबुजा सीमेंट की हिस्सेदारी बेचने जा रहा है। अंबुजा सीमेंट की प्रमोटर्स अडानी फैमिली स्पेशल पर्पस व्हीकल्स ने शेयर बिक्री की इजाजत मांगी है। खबर के अनुसार अंबुजा सीमेंट्स में 4.5 फीसदी हिस्सेदारी बेची जा सकती है। इस हिस्सेदारी की वैल्यू करीब 45 करोड़ डॉलर हो सकती है।

अडानी ग्रुप ने 2023 में होल्सिम ग्रुप की दो भारतीय कंपनियों अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली थी। यह डील करीब 10.5 अरब डॉलर की थी। होल्सिम ने अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड में अपनी 63.19% और एसीसी में 54.53% हिस्सेदारी अडानी ग्रुप को बेची थी। होल्डरइंड इंवेस्टमेंट लिमिटेड और इंडीवर ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट लिमिटेड स्पेशल पर्पस व्हीकल के जरिए अडानी समूह ने अंबुजा सीमेट्स और एसीसी को खरीदा था। होल्डरइंड के पास अंबुजा सीमेंट्स की 63.18 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं इंडीवर के पास 0.04 फीसदी स्टेक है। प्रमोटर के पास कुल 63.22 फीसदी हिस्सेदारी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement