Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडाणी ग्रुप की पोर्ट्स बिजनेस में लौटने लगी बादशाहत, पश्चिम बंगाल सरकार से मिलने वाला है यह बड़ा ठेका

अडाणी ग्रुप की पोर्ट्स बिजनेस में लौटने लगी बादशाहत, पश्चिम बंगाल सरकार से मिलने वाला है यह बड़ा ठेका

अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग के आरोपों को पीछे छोड़ते हुए अडाणी ग्रुप एक बार फिर छलांग लगाना शुरू कर दी है। ग्रुप कंपनियां बेहतर काम कर रही है। वहीं, देश के साथ विदेशों से कंपनियों को ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 27, 2023 14:22 IST
अडाणी ग्रुप की पोर्ट्स बिजनेस- India TV Paisa
Photo:FILE अडाणी ग्रुप की पोर्ट्स बिजनेस

अडाणी ग्रुप की फिर बादशाहत लौटने लगी है। अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद ग्रुप की कंपनियों में भूचाल आ गया था। शेयर बाजार में सूचिबद्ध कंपनियों का मार्केट कैप घटकर आधा रह गया था। हालांकि, सारे आरोपों को पीछे छोड़ते हुए ग्रुप एक बार फिर से कारोबारी जगत में अपना परचम लहराना शुरू कर दी है। हाल में आई तिमाही रिजल्ट में ग्रुप कंपनियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। अब ग्रुप के लिए एक और अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में ताजपुर गहरे समुद्र बंदरगाह परियोजना पर राज्य सरकार और अडाणी समूह के बीच बातचीत जारी है। राज्य सरकार की मंत्री शशि पांजा ने यह जानकारी दी है। इस परियोजना को उद्योगपति गौतम अडाणी के व्यापारिक समूह द्वारा विकसित किया जाना है। 

अडाणी ग्रुप से डेवलपमेंट के लिए बातचीत चल रही 

भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में पश्चिम बंगाल दिवस पर पांजा ने कहा कि बातचीत चल रही है। उनसे सौदे और बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन (बीजीबीएस) में अडाणी समूह की गैर-मौजूदगी के बारे में पूछा गया था। पांजा ने कहा कि एक अस्थायी एलओआई (आशय पत्र) था, जो ताजपुर के विकास के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को दिया गया था। इसके बाद भारत सरकार के चार विभागों- मालवाहन, रक्षा, गृह मामलों और बाहरी मामलों के विभागों से अपेक्षित अनुमति मांगी गई।

गृह मंत्रालय ने सशर्त सुरक्षा मंजूरी दे दी

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने सशर्त सुरक्षा मंजूरी दे दी है और कुछ टिप्पणियां की हैं। राज्य सरकार और अडाणी समूह इस पर काम कर रहे हैं। हमने स्पष्टीकरण मांगा है। बातचीत जारी है। हाल ही में आयोजित बीजीबीएस में अडाणी समूह की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता ने कहा, “मुझे लगता है कि आप उनसे पूछ सकते हैं। उन्हें आमंत्रण दिया गया था। बीजीबीएस से अडाणी समूह की अनुपस्थिति से ताजपुर बंदरगाह परियोजना में उसकी भूमिका को लेकर सवाल उठे थे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement