Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India ने नए विमानों में इन रुट्स पर शुरू बुकिंग, यात्रियों को मिलेंगे ये खास फीचर

Air India ने नए विमानों में इन रुट्स पर शुरू बुकिंग, यात्रियों को मिलेंगे ये खास फीचर

Air India की ओर से बेड़े में शामिल हुए नए विमानों के लिए बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। इन विमानों में इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट जैसी सुविधाएं होंगी।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 01, 2024 22:52 IST
Air India- India TV Paisa
Photo:FILE Air India

टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया की ओर से हाल की बेड़े में शामिल किए गए नए विमान एयरबस 350 की घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी की ओर से ये जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है। टाटा ग्रुप की ओर से एयर इंडिया का अधिग्रहण के बाद यह पहला मौका है जब एयरलाइन ने नए विमानों के लिए बुकिंग शुरू की है। 

किन रूट्स पर भरेगी उड़ान 

एयर इंडिया के नए 350 विमान बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई जैसे रूट्स पर उड़ान भरेगा। पहली फ्लाइट बेंगलुरु से मुंबई की होगी। इसके अलावा मुंबई-चेन्नई, चेन्नई-बेंगलुरु, बेंगलुरु-चेन्नई, चेन्नई-हैदराबाद और हैदराबाद-बेंगलुरु की सभी उड़ानें मंगलवार को छोड़कर सभी दिन संचालित होंगी। बेंगलुरु से दिल्ली और दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ानें केवल मंगलवार को संचालित होंगी। 

नए एयरबस 350 विमान में सुविधाएं

एयर इंडिया के नए एयरबस ए350-900 विमान में तीन कैटेगरी (बिजनेस क्लास, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी) की कुछ 316 सीटें होंगी। इसमें 28  बिजनेस क्लास, 24 प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और 264 इकोनॉमी क्लास की सीट होंगी। इस विमान में इ-फ्लाइट इंटरटेनमेंट की सुविधा दी गई होगी। इन विमानों में रोल्स रॉयस का ट्रेंट XWB इंजन लगा हुआ है। इस विमान की खास बात यह है कि ये अन्य विमान के मुकबले 20 प्रतिशत कम ईंधन पीता है। 

एयर इंडिया का हो रहा कायाकल्प

अधिग्रहण के बाद से ही एयर इंडिया के कायाकल्प को लेकर टाटा एयरलाइन विहान.एआई नाम के नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है। साथ ही क्रू की यूनिफॉर्म को मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा रिडिजाइन भी किया गया है। बता दें, बीते वर्ष 23 दिसंबर,2023 को एयर इंडिया को अपने 20 A350 900 विमानों के ऑर्डर में से पहला विमान मिला था, जिसे एयरलाइन के लिए नए युग की शुरुआत माना जा रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement