Thursday, May 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Iran Israel Conflict : एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए सस्पेंड की अपनी फ्लाइट्स, जारी किया अलर्ट

Iran Israel Conflict : एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए सस्पेंड की अपनी फ्लाइट्स, जारी किया अलर्ट

Iran Israel Conflict : भारत ने शुक्रवार को अपने नागरिकों से ईरान और इजराइल की यात्रा नहीं करने के लिए कहा था। कहा जा रहा है कि अब भारतीयों को कंस्ट्रक्शन सेक्टर में काम करने के लिए इजराइल जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 15, 2024 6:17 IST
ईरान इजराइल युद्ध- India TV Paisa
Photo:FILE ईरान इजराइल युद्ध

Iran Israel Conflict : इजराइल और ईरान में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया (Air India) ने रविवार को तेल अवीव के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला किया। एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली से तेल अवीव के लिए सीधी उड़ानें फिलहाल निलंबित रहेंगी। इससे पहले एयर इंडिया ने ईरान के एयर स्पेस से होकर जाने वाली फ्लाइट्स को अलर्ट जारी किया था। एयर इंडिया दिल्ली और इजराइल के शहर के बीच चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी ने लगभग पांच महीने के अंतराल के बाद तीन मार्च को तेल अवीव के लिए सेवाएं बहाल की थीं। इजरायल के शहर पर हमास के हमले के बाद एयर इंडिया ने पिछले साल सात अक्टूबर से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी थीं। 

ईरान ने 300 मिसाइल और ड्रोन से किया हमला

एक अप्रैल को सीरिया में स्थित वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के बाद इस वीकेंड ईरान ने इजराइल पर सैन्य हमाला किया। ईरान ने करीब 300 मिसाइल और ड्रोन हमले इजराइल पर किये। इससे ईरान और इजराइल के बीच युद्ध की आशंका बढ़ती जा रही है। मिडिल ईस्ट में उपजा यह तनाव काफी बुरा रूप भी ले सकता है। इसे देखते हुए ही एयर इंडिया ने यह कदम उठाया है।

विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

भारत ने शुक्रवार को अपने नागरिकों से ईरान और इजराइल की यात्रा नहीं करने के लिए कहा था। कहा जा रहा है कि अब भारतीयों को कंस्ट्रक्शन सेक्टर में काम करने के लिए इजराइल जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। करीब 6000 से ज्यादा मजदूरों को अप्रैल और मई में इजराइल के लिए रवाना होना था। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इजराइल और ईरान में रहने वाले भारतीय अपनी सुरक्षा के बारे में काफी सतर्कता बरतें। मंत्रालय ने कहा है कि अगले नोटिस तक भारतीय इन देशों की यात्रा ना करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement