Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इस दिग्गज टेक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सिर्फ तीन दिन Office आने का दिया निर्देश, जानें ऐसा करने की वजह

इस दिग्गज टेक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सिर्फ तीन दिन Office आने का दिया निर्देश, जानें ऐसा करने की वजह

इस दिग्गज टेक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सिर्फ तीन दिन Office आने का दिया निर्देश, जानें ऐसा करने की वजह Apple instructed their employees to come to the office for only three days know the reason for doing this

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 16, 2022 13:13 IST
Apple - India TV Paisa
Photo:FILE Apple

Apple के कर्मचारी अपने हाइब्रिड वर्क मॉडल के तहत 5 सितंबर से सप्ताह में तीन दिन कार्यालय जाएंगे, क्योंकि टेक दिग्गज अगले महीने उपकरणों और उत्पादों का एक नया सेट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक ईमेल में कहा कि वे प्रत्येक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार और गुरुवार को कंपनी में निर्धारित दिनों के रूप में कार्यालय आएंगे। उन्होंने लिखा, "लेकिन अब, आप तीसरे दिन आएंगे, यह आपकी टीमों द्वारा तय किया जाएगा। प्रत्येक टीम निर्णय के माध्यम से काम करेगी कि कौन सा दिन उनके लिए सही है और आप जल्द ही अपने लीडर्स से इस संबंध में आदेश प्राप्त करेंगे।"

दो दिन वर्क फ्राॅम होम करने की छूट

 

पहले की तरह कई कर्मचारियों के पास सप्ताह में दो दिन वर्क फ्राॅम होम (दूर से काम) करने का विकल्प होगा। कुक ने कहा, "आपकी भूमिका के आधार पर, आपके पास साल में चार सप्ताह तक दूर से काम करने का विकल्प भी होगा।" हाइब्रिड वर्क मॉडल की पहली बार जून 2021 में एप्पल द्वारा घोषणा की गई थी और कोविड वेव के कारण कई देरी के बाद टेक दिग्गज आखिरकार इसे लागू कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत बे एरिया कार्यालयों से हुई है।सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के एप्पल एसवीपी क्रेग फेडेरिघी ने कर्मचारियों को भेजे गए एक ज्ञापन में कहा कि वर्षों के बाद यह वास्तव में हो रहा है।

हाइब्रिड वर्क मॉडल पर काम

फेडेरिघी ने कहा, "सितंबर 5 का सप्ताह सांता क्लारा घाटी में हमारे हाइब्रिड वर्क मॉडल पायलट की सही शुरुआत का प्रतीक है और मैं व्यक्तिगत रूप से हम सभी को फिर से एक साथ कार्यालय में वापस आने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।" अन्य सभी स्थानों के लिए दुनिया भर में कोविड-19 के ताजा हालात के आधार पर फिर से शुरू होने की तिथियां भिन्न हो सकती हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि एप्पल वर्क फ्राॅम होम मोड को हमेशा के लिए अपने यहां लागू कर सकता है। इससे कर्मचारियों को भी सहूलियत मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement