Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेवर एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी बनने का रास्ता साफ, देश और विदेश की इन 4 कंपनियों ने बोली लगाई

जेवर एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी बनने का रास्ता साफ, देश और विदेश की इन 4 कंपनियों ने बोली लगाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी की टेक्निकल बिड शुक्रवार को खोली गई। इसमें देश और विदेश की चार कंपनियों ने अपनी बिड लगाई है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 05, 2024 20:20 IST
Film City - India TV Paisa
Photo:FILE फिल्म सिटी

जेवर एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी बनने का रास्ता साफ हो गया है। इस बड़े प्रोजेक्ट के लिए देश और विदेश की चार कंपनियों ने बोली लगाई है। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म सिटी परियोजना में शुक्रवार को बिड जमा करने की अंतिम तिथि थी। दोपहर 3:00 बजे टेक्निकल बिड प्राधिकरण कार्यालय में खोली गई। इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना के लिए 4 बिड प्राप्त हुई हैं, जिनमें 1. सुपरसोनिक टेक्नोबिड प्राइवेट लिमिटेड (मैड्डॉक फिल्म्स, केप ऑफ गॉड फिल्म्स एलएलपी एंड अदर), 2. बेवियू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर एंड अदर), 3 सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी सीरीज), 4. फोर लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (केसी बोकाडिया एंड अदर) कंपनियों की बिड खोली गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी की टेक्निकल बिड शुक्रवार को खोली गई। इसमें देश और विदेश की चार कंपनियों ने अपनी बिड लगाई है। जल्द ही इसकी फाइनेंसियल बिड खोली जाएगी, तब पता चलेगा कि किस कंपनी को 230 एकड़ में फिल्म सिटी के प्रथम चरण के निर्माण का कार्य सौंपा जाएगा। गौरतलब है कि यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म सिटी परियोजना की स्थापना के लिए 30 सितंबर 2023 को अंतर्राष्ट्रीय बिड जारी की गई थी। बिड जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 को दोपहर 2.30 बजे तक थी।

1000 एकड़ में बनना है फिल्म सिटी 

प्राधिकरण के सेक्टर 21 में स्थापित की जा रही फिल्म सिटी परियोजना का कुल एरिया 1,000 एकड़ का है तथा इसके प्रथम चरण में 230 एकड़ में फ़िल्म सिटी स्थापित की जा रही है। यमुना अथॉरिटी को प्राप्त चारों बिड्स का अब प्राधिकरण स्तर पर तकनीकी परीक्षण किया जाएगा, तदोपरांत नियमानुसार वित्तीय बिड खोलने की कार्यवाही की जायेगी।

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement