Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली में हो फ्लैट अपना यही है सपना तो डीडीए की स्कीम के लिए पैसे तैयार रखना, 32,000 फ्लैट की बिक्री होगी जल्द

दिल्ली में हो फ्लैट अपना यही है सपना तो डीडीए की स्कीम के लिए पैसे तैयार रखना, 32,000 फ्लैट की बिक्री होगी जल्द

पहली बार 1,100 से ज्यादा लग्जरी फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। अगर आपके पास पहले से दिल्ली में कोई फ्लैट या प्लॉट है तब भी आप इस स्कीम में अप्लाई कर सकेंगे और फ्लैट खरीद सकेंगे।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 16, 2023 14:12 IST
योजना के तहत बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले सभी फ्लैट नए बने हुए हैं।- India TV Paisa
Photo:PTI योजना के तहत बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले सभी फ्लैट नए बने हुए हैं।

अगर आपका दिल्ली में एक फ्लैट होने का सपना है तो आप इसे पूरा कर सकते हैं। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने बीते बुधवार को 'त्योहार विशेष आवासीय योजना 2023' शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत अलग-अलग कैटेगरी में कुल 32,000 फ्लैट्स की बिक्री की जाएगी। भाषा की खबर के मुताबिक, डीडीए अधिकारियों ने बताया कि पहली बार 1,100 से ज्यादा लग्जरी फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। स्कीम शुरू करने का फैसला उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान लिया गया। सक्सेना डीडीए के अध्यक्ष भी हैं।

पहले से दिल्ली में है प्रॉपर्टी तब भी खरीद सकेंगे

खबर के मुताबिक, एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि ये फ्लैट द्वारका, लोक नायक पुरम और नरेला जैसे स्थानों पर हैं। अधिकारियों ने यह भी बताया कि भले ही लोगों के पास पहले से ही दिल्ली में कोई फ्लैट या प्लॉट हो तब भी वे डीडीए फ्लैट खरीद सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि फ्लैट की पेशकश ई-नीलामी और पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। डीडीए ने कहा कि योजना के तहत बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले सभी फ्लैट नए बने हुए हैं।

कहां कौन से फ्लैट का है ऑप्शन

द्वारका सेक्टर 14 में 316 एमआईजी फ्लैट और लोक नायक पुरम में 647 ई-नीलामी मोड के माध्यम से इस योजना के तहत बेचे जाएंगे। इसी तरह, सेक्टर 19 बी, द्वारका में 728 ईडब्ल्यूएस फ्लैट, सेक्टर 14 द्वारका में 316 एलआईजी फ्लैट और 1,008 ईडब्ल्यूएस फ्लैट, लोक नायक पुरम में 224 ईडब्ल्यूएस फ्लैट और नरेला में विभिन्न कैटेगरी में 28,000 से अधिक फ्लैट पहले आओ, पहले पाओ मोड के जरिये पेश किए जाएंगे।

इसमें कहा गया है कि नरेला में फ्लैट अलग-अलग फेज में बेचे जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि खरीदार बुकिंग राशि का भुगतान करके तुरंत पसंदीदा इलाके में अपनी पसंद का फ्लैट बुक कर सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement