Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमीरों की लिस्ट में 1-1 स्थान पीछे आए अडानी-अंबानी, जानिए कितनी गिरी नेटवर्थ

अमीरों की लिस्ट में 1-1 स्थान पीछे आए अडानी-अंबानी, जानिए कितनी गिरी नेटवर्थ

Mukesh Ambani Net worth : मुकेश अंबानी और गौतम अडानी दोनों अरबपतियों की नेटवर्थ में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई। इससे ये दोनों दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 1-1 स्थान पीछे आ गए हैं। एलन मस्क 217 अरब डॉलर के साथ लिस्ट में टॉप पर हैं।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 24, 2024 8:36 IST
गौतम अडानी और मुकेश...- India TV Paisa
Photo:FILE गौतम अडानी और मुकेश अंबानी

भारत के दो सबसे अमीर व्यक्तियों की नेटवर्थ में मंगलवार को गिरावट दर्ज हुई है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दोनों की नेटवर्थ कम हुई है। इससे दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में ये 1-1 स्थान पीछे आ गए हैं। गौतम अडानी की नेटवर्थ में मंगलवार को 3.38 अरब डॉलर या 28,111 करोड़ रुपये की गिरावट आई है। इससे उनकी नेटवर्थ गिरकर 90.8 अरब डॉलर रह गई है। वहीं, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में मंगलवार को 2.24 अरब डॉलर या 18,630 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज हुई है। इससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ गिरकर 99.1 अरब डॉलर रह गई है।

अमीरों की लिस्ट में आए पीछे

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मंगलवार को गौतम अडानी और मुकेश अंबानी दोनों ही अमीरों की लिस्ट में 1-1 स्थान पीछे आ गए। नेटवर्थ में गिरावट के चलते ऐसा हुआ। मुकेश अंबानी जो पहले दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें स्थान पर थे, अब 12वें स्थान पर आ गए हैं। हालांकि, 11वें स्थान पर मौजूद कार्लोस स्लिम की नेटवर्थ उनसे सिर्फ 0.9 अरब डॉलर ही अधिक है। वहीं, गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 13वें स्थान से 14वें स्थान पर आ गए हैं। मंगलवार को नेटवर्थ में आई गिरावट के चलते ऐसा हुआ है।

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर लोग

217 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स के मालिक एलन मस्क दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस हैं। बेजोस की नेटवर्थ 181 अरब डॉलर है। बर्नार्ड अरनॉल्ट 162 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। चौथे स्थान पर बिल गेट्स हैं, जिनकी नेटवर्थ 142 अरब डॉलर है। वहीं, दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 5वें स्थान पर फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement