Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gautam Adani एक बार फिर 100 अरब डॉलर क्लब में हुए शामिल, Mukesh Ambani अमीरों की लिस्ट में आ गए नीचे

Gautam Adani एक बार फिर 100 अरब डॉलर क्लब में हुए शामिल, Mukesh Ambani अमीरों की लिस्ट में आ गए नीचे

Gautam Adani net worth : दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉप-11 में से 10 अमेरिका से हैं। और टॉप-14 में से 2 भारत से हैं। दुनिया के टॉप-20 सबसे अमीर लोगों में 5 देशों से लोग हैं।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 21, 2024 6:50 IST
गौतम अडानी नेटवर्थ- India TV Paisa
Photo:REUTERS गौतम अडानी नेटवर्थ

अडानी ग्रुप के चेयरमैन और देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी एक बार फिर 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए हैं। अडानी ग्रुप के शेयरों (Adani Group Shares) में तेजी के चलते उनकी नेटवर्थ में इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, सोमवार को गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net worth) ने 100 अरब डॉलर का आंकड़ा छू लिया। उनकी संपत्ति में सोमवार को 60 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल अब तक 16.2 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हो चुकी है। वहीं, अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी एक पायदान ऊपर चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अमीरों की लिस्ट में नीचे आए मुकेश अंबानी

भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एक स्थान फिसलकर 12वें पायदान पर आ गए हैं। उनकी संपत्ति 986 मिलियन डॉलर की बढ़त के साथ 110 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन की नेटवर्थ (Mukesh Ambani Net worth) में इस साल अब तक 13.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

ये हैं टॉप-5 अमीर

फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। उनकी नेटवर्थ सोमवार को 1.05 अरब डॉलर की गिरावट के साथ 220 अरब डॉलर रह गई है। अमेजन के को-फाउंडर जेफ बेजोस 207 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क 190 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 168 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, लैरी पेज 156 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं।

टॉप-11 में 10 अमेरिका से

अमीरों की इस लिस्ट में टॉप-11 में से 10 अमेरिका से हैं। और टॉप-14 में से 2 भारत से हैं। दुनिया के टॉप-20 सबसे अमीर लोगों में 5 देशों से लोग हैं। इनमें 14 लोग अमेरिका से, 2 फ्रांस से, 2 भारत से, एक मेक्सिको से और एक स्पेन से हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement