Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Godrej कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, 'गोदरेज मैजिक' को लॉन्च किया

Godrej कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, 'गोदरेज मैजिक' को लॉन्च किया

बॉडीवाश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, यह पर्यावरण के प्रति सजग जीवन शैली का समर्थन करने के लिए एक नया और जादुई उत्पाद है!

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 20, 2022 19:54 IST
Godrej Magic - India TV Paisa
Photo:GODREJ Godrej Magic

Highlights

  • रेडी-टू-मिक्स बॉडीवाश की कीमत 45 रुपये है
  • शाहरुख खान बने बॉडीवाश के ब्रांड एंबेसडर
  • कंपनी और भी नए उत्पाद लाने की तैयारी में

Godrej कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने वतावरण में तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को देखते हुए इको फेंडली प्रोडक्ट 'गोदरेज मैजिक बॉडीवाश' लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह भारत का पहला उत्पाद जो इको फेंडली है क्योंकि इसके पैकेजिंग में केवल 16% प्लास्टिक की जरूरत है। साथ ही रेगुलर बॉडीवाश की तुलना में इसके निर्माण में केवल 19% इनर्जी लगती है और साबुन बनाने के लिए कुल मिलाकर सिर्फ 10% ऊर्जा की आवश्यकता होती है। चूंकि यह जेल-आधारित पाउच है इसलिए यह छोटा और हल्का भी है। इसलिए, प्रत्येक ट्रक में अधिक पाउच ले जाया जा सकता है, जिससे 44% कम डीजल की खपत होगी। ये सारे फैक्टर न सिर्फ प्लास्टिक से लेकर डीजल से हो रहे प्रदूषण को कम करने में मदद करेगी बल्कि 44% कम कार्बन का उत्सर्जन भी होगा। रेडी-टू-मिक्स बॉडीवाश है जिसकी कीमत 45 रुपये है। 

 

किफायती कीमत पर बेहतर उत्पाद देना हमारा लक्ष्य 

इस लॉन्च के अवसर पर गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ, सुधीर सीतापति ने कहा, हम किफायती कीमतों पर गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2018 में पेश किया गया हमारा मैजिक पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हमने प्लास्टिक, पानी का इस्तेमाल और परिवहन लागत को कैसे कम किया है। केवल 45 रुपये में उपलब्ध नए गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के साथ, हम उपभोक्ताओं को साबुन के रूप में लजावाब बॉडीवाश की पेशकश कर रहे हैं। इन सभी के साथ-साथ, हम इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि हमारे उपभोक्ता इस उत्पाद को खरीद पाने में सक्षम हों और यह हमारे के लिए अनुकूल हो। 

शाहरुख खान बने ब्रांड एंबेसडर 

बॉडीवाश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, यह पर्यावरण के प्रति सजग जीवन शैली का समर्थन करने के लिए सोच-विचार कर डिजाइन किया गया एक नया और जादुई उत्पाद है! यह सरल और अच्छी सोच है जिससे प्लास्टिक की बर्बादी और ऊर्जा खपत को कम करने में मदद मिलेगी। मुझे इसका समर्थन करने पर गर्व है और लगता है कि कोई भी इसे छोटे से छोटे तरीकों से अपना सकता है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश लैवेंडर और हनी जैस्मिन की मनमोहक खुश्बू के साथ आता है, जो त्वचा और शरीर को नई ताजगी प्रदान करके आपको पूरे दिन फ्रेश रखता है। बोतल में पानी डालें, उसमें जेल डालें और 1 -2 मिनट तक जोर से हिलाएं। जेल के एक सैशे से, आप 200 मिलीलीटर गोदरेज मैजिक बॉडीवाश बना सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement