Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Bharat Atta: महंगाई से राहत देने के लिए सरकार ने लॉन्च किया 'भारत आटा', 27.5 रुपये प्रति किलो पर होगी बिक्री

Bharat Atta: महंगाई से राहत देने के लिए सरकार ने लॉन्च किया 'भारत आटा', 27.5 रुपये प्रति किलो पर होगी बिक्री

Bharat Atta: केंद्र सरकार की ओर से आम लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार द्वारा भारत आटा लॉन्च किया गया है। भारत आटा को 27.5 रुपये प्रति किलो पर बेचा जाएगा।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Updated on: November 06, 2023 19:12 IST
Bharat Atta- India TV Paisa
Photo:PIB भारत आटा

केंद्र सरकार की ओर से देशभर के लोगों को सस्ती दरों पर आटा उपलब्ध कराने के उद्देश्य भारत आटा की बिक्री शुरू कर दी गई है। केंद्र द्वारा भारत आटा को 27.50 रुपये प्रति किलो की दर से बेचा जाएगा। मोदी सरकार द्वारा सस्ती दर पर आटा बिक्री ऐसे समय पर कर रही है जब गेंहू के आटे की कीमत में पिछले कुछ महीनों में तेजी देखी गई है।  

पीयूष गोयल ने 100 मोबाइल वैन को दिखाई हरी झंडी

केंद्रीय उपभोक्ता मामले,खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने भारत आटा की बिक्री के लिए 100 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाई। इन मोबाइल वैन के माध्यम से देश के अलग-अलग शहरों में सब्सिडी वाले गेंहू के आटे की बिक्री की जाएगी।

इन स्थानों पर भी मिलेगा भारत आटा

भारत आटा देश के नागरिकों तक आसानी से पहुंच सके। इसके लिए भारत आटा का वितरण केंद्रीय भंडार के मोबाइल आउटलेट, NAFED और NCCF के कोऑपरेटिव और  रिटेल आउटलेट के माध्यम से किया जाएगा।

2.5 लाख मीट्रिक गेंहू दिया

सरकार की ओर से सब्सिडी पर आटा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से करीब 2.5 लाख मीट्रिक टन गेंहू देश की अलग-अलग सरकारी एजेंसियों जैसे केंद्रीय भंडार, एनसीसीएफ और नाफेड को 21.50 रुपये प्रति किलो की दर से दिया गया है।

60 रुपये किलो पर मिलेगी दाल

सब्सिडी पर आटा ही नहीं सरकार दाल की भी बिक्री करेगी। पीयूष गोयल ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लागातार जरूरी चीजों के दाम कम करने के प्रयास किए जाते रहे हैं। प्याज और टमाटर की कीमत को कम करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। केंद्र सरकार 60 रुपये प्रति किलो की दर पर भारत दाल भी उपलब्ध कराएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement