Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GPT Healthcare IPO की आज होगी लिस्टिंग, GMP दे रहा सकारात्मक संकेत

GPT Healthcare IPO की आज होगी लिस्टिंग, GMP दे रहा सकारात्मक संकेत

GPT Healthcare IPO की लिस्टिंग आज एनएसई और बीएसई पर होगी। फिलहाल इसका जीपीएम सकारात्मक लिस्टिंग के संकेत दे रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 29, 2024 7:26 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

GPT Healthcare IPO Listing: हॉस्पिटल चेन कंपनी जीपीटी हेल्थकेयर आईपीओ के लिस्टिंग गुरुवार 29 फरवरी, 2024 को होनी है। शेयर की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई दोनों की मुख्य एक्सचेंजों पर होगी। बता दें, जीपीटी हेल्थकेयर का आईपीओ 26 फरवरी को बंद हुआ था और कल अलॉटमेंट 27 फरवरी को जारी हो चुका है। बीएसई की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि जीपीटी हेल्थकेयर की लिस्टिंग गुरुवार (29 फरवरी) को होने जा रही है। शेयर ग्रुप बी सिक्योरिटीज में लिस्टिंग के बार कारोबार के लिए उपलब्ध होगा। 

GPT Healthcare IPO: आज का GMP

मार्केट के जानकारों के मुताबिक, जीपीटी हेल्थकेयर का जीएमपी 18 रुपये के आसपास चल रहा है। कल के जीएमपी 14 रुपये के मुकाबले 4 रुपये प्रति शेयर बढ़ा है। जो कि इस आईपीओ के सकारात्मक लिस्ट होने के संकेते दे रहा है। जीएमपी सूचकांक मात्र होता है। इसमें बाजार की परिस्थितियों के मुताबिक बदलाव होता रहता है। 

जीपीटी हेल्थकेयर का आईपीओ 

जीपीटी हेल्थकेयर का आईपीओ 22 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आम जनता के लिए खुला था। इसका प्राइस बैंड 177 रुपये से लेकर 186 रुपये तक किया गया था। इस आईपीओ में 40 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू था। वहीं, 485 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल था। 

कंपनी पूर्वी भारत में हॉस्पिटल चेन चलाती है। कंपनी के पास 561 बिस्तरों की कुल क्षमता वाले चार हॉस्पिटल है। कंपनी की स्थापना द्वारिका प्रसाद टांटिया, डॉ.ओम टांटिया और गोपाल टांटिया की ओर से 2000 में कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में 8 बिस्तरों के हॉस्पिटल के जरिए हुई थी। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी की आय 376 करोड़ रुपये रही थी और इस दौरान कंपनी को 39 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement