Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Adani पर फिर होने लगी पैसों की बारिश, सिर्फ 3 दिनों में इतने अरब डॉलर बढ़ गई सम्पत्ति

Adani पर फिर होने लगी पैसों की बारिश, सिर्फ 3 दिनों में इतने अरब डॉलर बढ़ गई सम्पत्ति

guatam adani एक बार फिर से फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में दुनिया के 27वें सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 02, 2023 18:58 IST
Adani पर फिर होने लगी...- India TV Paisa
Photo:FILE Adani पर फिर होने लगी पैसों की बारिश

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी पर छाए संकट के बादल छंटते दिखाई दे रहे हैं। बीते 35 दिनों से लगातार समूह को लेकर आ रही बुरी खबरों के बीच बीते तीन दिनों से अडानी समूह की किस्मत पलटती सी दिख रही है। समूह के शेयर लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को जहां समूह के 10 में से 8 शेयर फायदे में थे, वहीं गुरुवार को तो कंपनी के दस के दस शेयर हरे निशान पर बंद हुए। 

समूह के शेयरों पर निवेशकों की इस दरियादिली का फायदा अडानी समूह और गौतम अडानी की सम्पत्ति पर भी पड़ा है। बीते तीन दिनों में ही अडानी की संपत्ति 9 अरब डॉलर बढ़ गई है। और वे एक बार फिर से फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में दुनिया के 27वें सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। बता दें कि 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद से अडानी समूह के शेयर 85 फीसदी तक गिर गए। वहीं गौतम अडानी की नेटवर्थ एक महीने में 130 अरब डॉलर से गिरकर 31 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी। 

फिर हो रही धनवर्षा

लगातार टूट रहे शेयरों से अडानी की संपत्ति में बड़ी गिरावट आई थी। लेकिन मंगलवार से आ रही तेजी के चलते गौतम अडानी के नेटवर्थ पर असर देखने को मिला है। अडानी मंगलवार और बुधवार को फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स पर टॉप गेनर रहे हैं। गौतम अडानी की नेटवर्थ तीन दिनों के भीतर अडानी की दौलत में 9 अरब डॉलर के करीब बढ़ चुकी है। सिर्फ गुरुवार को अडानी की वैल्थ 4.1 अरब डॉलर बढ़ गई। तीन दिनों में उनकी दौलत 31 अरब डॉलर से बढ़कर 39.3 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। 

समूह के 10 के 10 शेयर भागे 

तीन दिनों सें अडानी के शेयरों में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिल रही है। अडानी के शेयर तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। पांच शेयरों में तो अपर सर्किट भी लगा है। अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (Adani Green Energy Share Price), अडानी पावर लिमिटेड (Adani Power Share Price), अडानी विल्मर लिमिटेड (Adani Wilmar Share Price), अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (Adani Transmission Share Price) में आज अपर सर्किट लगा। वहीं अडानी के 10 के 10 शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement