Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बिक गई दुनिया की एक और ताकतवर कंपनी, IBM ने किया खेल; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

बिक गई दुनिया की एक और ताकतवर कंपनी, IBM ने किया खेल; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Polar Security News: इन दिनों पूरे विश्व में कंपनियां अपने यहां छंटनी कर रही है। इसके पीछे का एक बड़ा कारण घाटा होना है। इसी बीच एक बड़ी कंपनी बिक गई है। आइए पूरा मामला जानते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: May 17, 2023 12:57 IST
IBM Acquisition News- India TV Paisa
Photo:FILE IBM Acquisition

IBM Acquisition: सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी आईबीएम ने स्वचालित क्लाउड डेटा सुरक्षा पोलर सिक्योरिटी का अधिग्रहण किया है। रिपोर्ट्स ने दावा किया कि सौदा लगभग 60 मिलियन डॉलर में हुआ। जनवरी 2021 में स्थापित पोलर सिक्योरिटी डेटा सुरक्षा प्रबंधन (डीएसपीएम) का एक अग्रणी है, जो एक उभरता हुआ साइबर सिक्योरिटी सेगमेंट है, जो यह बताता है कि सेंसिटिव डाटा कहां स्टोर है, इसका एक्सेस किसके पास है, इसका उपयोग कैसे किया जाता है, और कमजोरियों की पहचान करता है। आईबीएम ने कहा कि वह प्रमुख डेटा सिक्योरिटी प्रोडक्ट के अपने 'गार्डियम' फैमिली के भीतर पोलर सिक्योरिटी की डीएसपीएम टेक्नोलॉजी को एकीकृत करने की योजना बना रहा है।

IBM ने किया खेल

आईबीएम सॉफ्टवेयर के प्रोडक्ट्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट दिनेश निर्मल ने कहा कि आईबीएम सिक्योरिटी गार्डियम सुरक्षा टीमों को एक डेटा सुरक्षा प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा, जो सभी स्टोरेज स्थानों एसएएएस में परिसर में और सार्वजनिक क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर में सभी डेटा टाइप्स को फैलाता है। यह 2023 में आईबीएम का 5वां अधिग्रहण है। अप्रैल 2020 में अरविंद कृष्णा के सीईओ बनने के बाद से, आईबीएम ने अपने हाइब्रिड क्लाउड और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) क्षमताओं को मजबूत करते हुए 30 से अधिक कंपनियों का अधिग्रहण किया है। पोलर सिक्योरिटी स्वचालित रूप से क्लाउड सेवा प्रदाताओं, एसएएएस प्रोपर्टीज और डेटा लेक के भीतर संरचित और असंरचित संपत्तियों सहित क्लाउड पर अज्ञात और संवेदनशील डेटा पा सकती है।

आईबीएम ने कहा

एक बार खोजे जाने के बाद यह डेटा को वर्गीकृत करता है, उस डेटा के संभावित और वास्तविक प्रवाह को मैप करता है, और कमजोरियों की पहचान करता है। आईबीएम ने कहा कि जोखिम-आधारित प्राथमिकता पद्धति के आधार पर, ध्पोलर सिक्योरिटी सुधारात्मक रिपोर्ट प्रदान करती है जो सबसे अधिक दबाव वाले सुरक्षा जोखिमों और अनुपालन उल्लंघनों को इंगित करती है और अंतर्निहित कारणों का विश्लेषण और उनके समाधान करने के लिए व्यावहारिक सिफारिशें प्रदान करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement