Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio-bp और TVS ने मिलाया हाथ, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स के लिए बनाएंगे चार्जिंग स्टेशन

Jio-bp और TVS ने मिलाया हाथ, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स के लिए बनाएंगे चार्जिंग स्टेशन

ग्राहकों को व्यापक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराने के लिए एसी चार्जिंग नेटवर्क के साथ डीसी फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क भी बनाया जाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 05, 2022 18:03 IST
ev charging - India TV Paisa
Photo:FILE

ev charging 

Highlights

  • यह साझेदारी ग्राहकों को ईवी अपनाने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगी
  • ईवी की संख्या बढ़ने से पेट्रोल गाड़ियों से होने वाले प्रदूषण पर लगाम लगेगी
  • कंपनी 5 से 25kW की रेंज की चार्जिंग स्टेशन लगाने की तैयारी में

नई दिल्ली। जियो-बीपी और टीवीएस मोटर कंपनी ने मंगलवार को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स के लिए चार्जिंग स्टेशन डेवलप करने के लिए साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के तहत, टीवीएस इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहकों को Jio-bp के ईवी चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच मिलेगी। इसके साथ ही दूसरे इलेक्ट्रानिक वाहनों के लिए भी ये चार्जिंग स्टेशन खुले रहेंगे। इस साझेदारी के तहत देशभर में ईवी चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क बनाने की योजना है। 

एसी और डीसी दोनों चार्जर लगाए जाएंगे 

ग्राहकों को व्यापक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराने के लिए एसी चार्जिंग नेटवर्क के साथ डीसी फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क भी बनाया जाएगा। इलेक्ट्रिफिकेशन के क्षेत्र में दोनों कंपनियां को अंतरराष्ट्रीय स्तर की महारत हासिल है। कंपनियां अपनी इस महारत का उपयोग भारतीय बाजार में करेंगी ताकि ग्राहकों को नया अनुभव दिया जा सके।

Jio-bp पल्स ब्रांड के नाम से चार्जिंग स्टेशन 

Jio-bp अपने EV चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशनों को Jio-bp पल्स ब्रांड के तहत संचालित कर रहा है। Jio-bp पल्स ऐप से ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, भारत के सबसे बड़े ईवी नेटवर्क में से एक होने के साथ, Jio-bp चार्जिंग इकोसिस्टम बना रहा है जो EV के सभी हितधारकों को लाभान्वित करेगा।

5 से 25kW के पोर्टफोलियो की तैयारी

टीवीएस मोटर कंपनी ने नए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी उत्पादों और संबंधित तकनीकों को विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति की है। लॉन्च के बाद से कंपनी अपने पहले हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube की 12,000 से अधिक यूनिट बेच चुकी है। टीवीएस आईक्यूब एक स्मार्ट, कनेक्टेड और व्यावहारिक ईवी है, जो ग्राहकों की दैनिक आवागमन की जरूरतों को पूरा करता है। कंपनी 5 से 25kW की रेंज में दो और तिपहिया वाहनों का एक पूरा पोर्टफोलियो तैयार कर रही है, जो अगले 24 महीनों के भीतर बाजार में उतारा जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement