Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलन मस्क अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर शख्स, इस अरबपति ने मार ली बाजी, जानिए कितनी है दौलत

एलन मस्क अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर शख्स, इस अरबपति ने मार ली बाजी, जानिए कितनी है दौलत

Elon Musk Net Worth : बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क अब दूसरे नंबर पर आ गये हैं। वहीं, रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Published on: January 28, 2024 10:48 IST
एलन मस्क नेटवर्थ- India TV Paisa
Photo:PIXABAY एलन मस्क नेटवर्थ

टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क लंबे समय से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए थे। लेकिन अब दुनिया के अरबपतियों की इस लिस्ट में बदलाव हो गया है। टेस्ला के शेयर में बड़ी गिरावट से मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) गिर गई है। अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स का खिताब उस व्यक्ति के पास चला गया है, जो इस लिस्ट में काफी समय से दूसरे स्थान पर बना हुआ था। आपने लूई वीटॉन (Louis Vuitton) का नाम तो सुना ही होगा। यह वर्ल्ड फेमस फ्रेंच लग्जरी फैशन कंपनी LVMH ग्रुप की है। इसी एलवीएमएच ग्रुप के फाउंडर, चेयरमैन और सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

बर्नार्ड अरनॉल्ट बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

फोर्ब्स की रियलटाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, बर्नार्ड अरनॉल्ट एंड फैमिली की नेटवर्थ (Bernard Arnault & family Net Worth) 207.6 अरब डॉलर हो गई है। वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं। वहीं, एलन मस्क 204.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इस लिस्ट में 181.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, ओरेकल के फाउंडर लैरी एलिसन (Larry Ellison) इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। पांचवें स्थान पर मेटा प्लेटफॉर्म के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) है। इनकी नेटवर्थ 139.1 अरब डॉलर है।

क्या है अडानी-अंबानी की नेटवर्थ?

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं। इनकी नेटवर्थ (Mukesh Ambani Net Worth) 104.4 अरब डॉलर है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 16वें स्थान पर हैं। गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) 75.7 अरब डॉलर है। वहीं, एचसीएल के को फाउंडर शिव नादर 34.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ (Shiv Nadar Net Worth)के साथ इस लिस्ट में 42वें स्थान पर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement