Wednesday, May 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दुबई जाना हुआ मुश्किल, कई भारतीय एयरलाइन्स ने कैंसिल कीं फ्लाइट्स, जानिए वजह

Flight for Dubai : दुबई जाना हुआ मुश्किल, कई भारतीय एयरलाइन्स ने कैंसिल कीं फ्लाइट्स, जानिए वजह

Flight for Dubai : दुबई में भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट पर काफी व्यवधान है। इसके चलते कई भारतीय एयरलाइन्स ने फ्लाइट्स कैंसिल कर दी हैं।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 19, 2024 23:02 IST
दुबई के लिए फ्लाइट- India TV Paisa
Photo:FILE दुबई के लिए फ्लाइट

Flights for Dubai : दुबई में भारी बारिश और बाढ़ के बाद वहां एयरपोर्ट पर व्यवधान आने के बाद भारतीय विमानन कंपनियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइसजेट ने दुबई हवाई अड्डे पर पाबंदियों के कारण या तो अपनी सेवाएं रद्द कर दी हैं या उनका समय बदल दिया है। भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), विशेषकर दुबई के बीच व्यस्त हवाई यातायात है। दुबई हवाई अड्डा दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है।

एयर इंडिया ने रद्द कीं दुबई की अपनी सभी फ्लाइट्स

एयर इंडिया ने शुक्रवार को ‘हवाई अड्डे पर परिचालन संबंधी व्यवधानों’ का हवाला देते हुए दुबई से अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दीं। वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो ने अपनी कुछ उड़ानें निरस्त कर दी हैं। सूत्रों ने बताया कि दुबई हवाईअड्डे ने एक ‘नोटोम’ (नोटिस टू एयरमेन) जारी किया है, जिसमें गैर-यूएई संचालकों द्वारा उड़ानों के संचालन को 21 अप्रैल की सुबह तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अनुसार, 24 घंटे में दो से अधिक उड़ान वाले गैर-यूएई संचालकों को दी गई समयावधि के दौरान परिचालन में 50 प्रतिशत की कटौती करने के लिए कहा गया है। एयर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि जिन यात्रियों की दुबई के लिए 21 अप्रैल तक की उड़ानें बुक हैं, उनमें उड़ान का समय बदलने पर किराया माफ करने और उड़ान रद्द करने वाले यात्रियों को पूरा किराया लौटाने का प्रस्ताव दिया जाएगा।

फ्लाइट ऑपरेशन हुआ बाधित

सूत्रों ने बताया कि नोटोम के बाद भारतीय वाहकों का उड़ान संचालन बाधित हो गया है और वे अपनी सेवाओं को रद्द और पुनर्निर्धारित कर रहे हैं। इस कदम से एयरलाइंस का परिचालन खर्च बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान को प्रतिबंधों के कारण मस्कट की ओर मोड़ दिया गया। विमान कालीकट के लिए वापस उड़ गया और बाद में यात्रियों को रास अल खैमा की उड़ान से ले जाया गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement