Tuesday, May 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दौलत के मामले में Elon Musk से भी ऊपर निकल गए Zuckerberg, जानिए कितनी हो गई नेटवर्थ

दौलत के मामले में Elon Musk से भी ऊपर निकल गए Zuckerberg, जानिए कितनी हो गई नेटवर्थ

Mark Zuckerberg net worth : मार्क जुकरबर्ग की दौलत में शुक्रवार को भारी-भरकम इजाफा हुआ है। शुक्रवार को उनकी दौलत 5.65 अरब डॉलर बढ़ गयी। इससे मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 06, 2024 18:06 IST
एलन मस्क नेटवर्थ- India TV Paisa
Photo:REUTERS एलन मस्क नेटवर्थ

Mark Zuckerberg net worth : दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में बदलाव हुआ है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग नेटवर्थ के मामले में टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स के मालिक एलन मस्क से भी ऊपर निकल गए हैं। साल 2020 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब जुकरबर्ग दौलत के मामले में मस्क से आगे निकल गए। इसके साथ ही मार्क जुकरबर्ग दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं, एलन मस्क अमीरों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर 223  बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं। वहीं, जेफ बेजोस 207 अरब की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

1 दिन में 5.65 अरब डॉलर बढ़ गई नेटवर्थ

फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की दौलत (Mark Zuckerberg net worth) में शुक्रवार को भारी-भरकम इजाफा हुआ है। शुक्रवार को उनकी दौलत 5.65 अरब डॉलर बढ़ गयी। इससे मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। इस साल अब तक जुकरबर्ग की नेटवर्थ में 58.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk net worth) में शुक्रवार को गिरावट आई है। मस्क की दौलत शुक्रवार को 4.52 अरब डॉलर गिर गई। इसके साथ ही उनकी नेटवर्थ 181 अरब डॉलर रह गई है। इस साल अब तक एलन मस्क की नेटवर्थ में 48.4 अरब डॉलर की गिरावट आई है।

अडानी-अंबानी की क्या है नेटवर्थ

एशिया और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की नेटवर्थ (Mukesh Ambani net worth) में शुक्रवार को इजाफा हुआ है। यह 419 मिलियन डॉलर बढ़कर 112 अरब डॉलर पर जा पहुंची है। इस साल अब तक अंबानी की नेटवर्थ में 16.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani net worth) में शुक्रवार को 92.1 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इससे उनकी नेटवर्थ बढ़कर 104 अरब डॉलर पर जा पहुंची है। इस साल अब तक अडानी की नेटवर्थ में 19.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement