Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोल्डड्रिंक के बाद अब आइसक्रीम पेश करेंगे मुकेश अंबानी! अमूल, वाडिलाल और क्वालिटी को टक्कर देगी रिलायंस

कोल्डड्रिंक के बाद अब आइसक्रीम बिजनेस में तहलका मचाएंगे मुकेश अंबानी! जानिए क्या होगा नाम?

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की एफएमसीजी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स अपने इंडिपेंडेंस ब्रांड के साथ आइसक्रीम के कारोबार में एंट्री मार सकती है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 07, 2023 16:08 IST
Mukesh Ambani Ice Cream- India TV Paisa
Photo:FILE Mukesh Ambani Icecream

तेल गैस और टेलिकॉम कारोबार के बाद अब देश के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने इस साल गर्मियों में रिटेल सेक्टर में तहलका मचाने की पूरी तैयारी कर ली है। पिछले महीने अपना कोल्डड्रिंक ब्रांड कैंपा कोला को लॉन्च करने के बाद अब अंबानी की नजर गर्मी के एक और हॉट बिजनेस आइसक्रीम के कारोबार पर है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज आइसक्रीम मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है। 

टाइम्स की खबर के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स की एफएमसीजी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स अपने इंडिपेंडेंस ब्रांड के साथ आइसक्रीम के कारोबार में एंट्री मार सकती है। बता दें कि इंडिपेंडेंस ब्रांड को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था, जिसमें मसालों एडिबल ऑयल, दाल, अनाज और पैकेज्ड फूड से लेकर खाने पीने के सामानों की पूरी रेंज शामिल थी। अखबार के सूत्रों के अनुसार रिलायंस आइसक्रीम बनाने के काम को आउटसोर्स करने के लिए गुजरात की एक कंपनी के साथ बातचीत कर रही है। 

रिलायंस ने हाल में डेयरी सेक्टर के दिग्गज आरएस सोढ़ी को अपने साथ जोड़ा है। सोढ़ी कई साल तक अमूल में काम कर चुके हैं। इस नई पहल में सोढ़ी की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक भारत में आइसक्रीम का कारोबार करीब 20000 करोड़ का है जिसमें करीब आधी हिस्सेदारी संगठित सेक्टर की है। यहां अमूल, वाडिलाल, क्वालिटी वॉल्स जैसी कंपनियां मार्केट लीडर हैं। इसके अलावा क्षेत्रीय स्तर पर कई कंपनियां पश्चिम एवं दक्षिण भारत में काफी मजबूती के साथ कारोबार कर रही हैं। 

गुजरात की कंपनी के साथ बातचीत 

अखबार के मुताबिक रिलायंस सीधे इस कारोबार में कदम नहीं रखेगी। इसकी बजाए वह गुजरात की किए गए बड़ी कंपनी को खरीद सकती है। इस कंपनी के साथ रिलायंस की बातचीत अंतिम दौर में है। कंपनी इसी साल गर्मियों में अपनी आइसक्रीम लॉन्च कर सकती है। कंपनी अपने डेडिकेटेड ग्रॉसरी रिटेल आउटलेट्स जियो मार्ट के जरिए आइसक्रीम की बिक्री कर सकती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement