Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Noida International Film City: बोनी कपूर की कंपनी करेगी नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण, लगाई सबसे ऊंची बोली

Noida International Film City: बोनी कपूर की कंपनी करेगी नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण, लगाई सबसे ऊंची बोली

Noida International Film City: नोएडा में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी बनाने के लिए सबसे अधिक बोली फिल्म निर्माता बोनी कपूर और रियल एस्टेट डेवलपर भूटानी समूह समर्थित बेव्यू प्रोजेक्ट्स ने लगाई है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 30, 2024 18:38 IST
Noida Film City- India TV Paisa
Photo:FILM नोएडा फिल्म सिटी

Noida International Film City: नोएडा फिल्म सिटी परियोजना में सबसे ज्यादा बोली लगाने वाली कंपनियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। फिल्म निर्माता बोनी कपूर और रियल एस्टेट डेवलपर भूटानी समूह समर्थित बेव्यू प्रोजेक्ट्स नोएडा के पास अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना के लिए सफल बोलीदाता रही है। फिल्म सिटी का निर्माण नोएडा में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास होना है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

आज खोली गई बोलियां

नई परियोजना के लिए वित्तीय बोली मंगलवार दोपहर को उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन कार्यरत यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) द्वारा खोली गई। यीडा ने बयान में कहा कि मैसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर और भूटानी समूह) फिल्म सिटी के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने के बाद यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी विकसित करेगी। 

एक अधिकारी ने कहा कि परियोजना के विकास के लिए भूमि आवंटित करने से पहले रियायतग्राही के चयन को राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है। बेव्यू प्रोजेक्ट्स को फिल्म सिटी विकसित करने के लिए सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, मैडॉक फिल्म्स और अन्य द्वारा समर्थित) और 4 लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (फिल्म निर्माता केसी बोकाडिया और अन्य द्वारा समर्थित) से चुनौती मिल रही थी। 

पीपीपी मॉडल पर विकसित होगी फिल्म सिटी

अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पसंदीदा परियोजना माना जाता है। फिल्म सिटी को सार्वजनिक-निजी भागीदारी में बनाया जाना है और इसकी परिकल्पना नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 1,000 एकड़ (पहले चरण में 230 एकड़) से अधिक भूमि पर की गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement