Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब रिलायंस लगाएगा आपकी "खूबसूरती में चार चांद", ‘टीरा’ को लॉन्च कर रखा ब्यूटी सेगमेंट में कदम

अब रिलायंस लगाएगा आपकी "खूबसूरती में चार चांद", ‘टीरा’ को लॉन्च कर रखा ब्यूटी सेगमेंट में कदम

रिलायंस रिटेल ने ओमनीचैनल ब्यूटी रिटेल प्लेटफॉर्म टीरा को पेश करने की घोषणा की। टीरा ऐप और वेबसाइट के जरिये उपभोक्ताओं तक पहुंचेगा।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 05, 2023 19:46 IST
Reliance Tira- India TV Paisa
Photo:FILE Reliance Tira

मुकेश अंबानी का रिलायंस समूह अपने पोर्टफोलियो में लगातार विस्तार कर रहा है। हाल ही में कोल्ड ड्रिंक कारोबार में उतरने के बाद अब कंपनी ने ब्यूटी सेगमेंट में कदम रख दिया है। रिलायंस रिटेल ने बुधवार को ब्यूटी रिटेल प्लेटफॉर्म ‘टीरा’ का लॉन्च कर दिया है। देश की प्रमुख खुदरा कंपनी अब भारत के बढ़ते ब्यूटी और पर्सनल केयर सेगमेंट में एचयूएल के लक्मे, नायका, टाटा और एलवीएमएच के सेफोरा जैसे ब्रांड के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। 

रिलायंस रिटेल ने ओमनीचैनल ब्यूटी रिटेल प्लेटफॉर्म टीरा को पेश करने की घोषणा की। टीरा ऐप और वेबसाइट के जरिये उपभोक्ताओं तक पहुंचेगा। रिलायंस रिटेल ने साथ ही मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड ड्राइव में भी टीरा स्टोर खोला है। उद्योग के सूत्रों ने कहा कि शहरों में टीरा स्टोर का विस्तार किया जा सकता है। 

ऑनलाइन बाजार और उपभोक्ता डेटा मंच स्टेटिस्टा के मुताबिक भारतीय ब्यूटी और पर्सनल केयर बाजार इस समय 27.23 अरब डॉलर का है। उद्योग की कुल आय का 12.

7 प्रतिशत ऑनलाइन बिक्री से हासिल होता है। 

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ‘‘हम अपने भारतीय ग्राहकों के लिए टीरा की पेशकश करके उत्साहित हैं। टीरा के साथ, हमारा लक्ष्य सौंदर्य खंड में बाधाओं को तोड़ना और सभी खंड में उपभोक्ताओं के लिए सौंदर्य को आम लोगों तक पहुंचाना है।’’ 

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) रिलायंस रिटेल की होल्डिंग कंपनी है। जियो वर्ल्ड ड्राइव में टीरा स्टोर 4,300 वर्ग फुट में फैला हुआ है और इसे लंदन मुख्यालय वाले इनोवेशन स्टूडियो डलजील एंड पॉ ने डिजाइन किया है। आरआरवीएल, अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड समूह की सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement