Wednesday, June 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 25,000 करोड़ रुपये जुटाएगा SBI, जानिए कहां से आएगा पैसा, शेयर में तेजी

25,000 करोड़ रुपये जुटाएगा SBI, जानिए कहां से आएगा पैसा, शेयर में तेजी

जनवरी में एसबीआई ने Basel III-compliant additional tier-I perpetual बांड्स बेचकर 50 अरब रुपये (लगभग 600 मिलियन डॉलर) जुटाए थे।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: June 11, 2024 16:27 IST
एसबीआई शेयर प्राइस- India TV Paisa
Photo:FILE एसबीआई शेयर प्राइस

देश के सबसे बड़ा कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मंगलवार को बताया कि बैंक के बोर्ड ने इस वित्त वर्ष में 3 अरब डॉलर जुटाने को मंजूरी दे दी है। एसबीआई एक पब्लिक ऑफर या सीनियर अनसिक्योर्ड नोट्स के एक प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए एक या अधिक किस्तों में यह फंड जुटाएगा। हालांकि, बैंक ने यह नहीं बताया कि यह पैसा किस काम में यूज होगा। बता दें कि भारतीय बैंक लोन्स की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए अपने कैपिटल बेस को बढ़ा रहे हैं।

कई बैंक फंड जुटाने की बना रही योजना

कई सरकारी बैंक जैसे केनरा बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और पंजाब नेशनल बैंक इस वित्त वर्ष में फंड जुटाने की योजना बना रहे हैं। जनवरी में एसबीआई ने Basel III-compliant additional tier-I perpetual बांड्स बेचकर 50 अरब रुपये (लगभग 600 मिलियन डॉलर) जुटाए थे। एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने पिछले महीने कहा था कि बैंक ग्रोथ को सपोर्ट करने के लिए इक्विटी कैपिटल जुटाने के लिए भी ओपन है।

बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर

एसबीआई का शेयर मंगलवार को 0.37 फीसदी या 3.10 रुपये की बढ़त के साथ 835.25 रुपये पर बंद हुआ है। इस शेयर का 52 वीक हाई 912.10 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 543.15 रुपये है। बैंक का मार्केट कैप मंगलवार को 7,45,428.21 करोड़ रुपये पर बंद हुआ।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement