Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सुजलॉन एनर्जी को मिला बड़ा ठेका, चार महीने में 4 गुना निवेशकों का पैसा, जानें आगे क्या

सुजलॉन एनर्जी को मिला बड़ा ठेका, चार महीने में 4 गुना निवेशकों का पैसा, जानें आगे क्या

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने अपने निवेशकों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 27 मार्च 2023 को सुजलॉन एनर्जी के एक शेयर का भाव महज 7.00 रुपये था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 24, 2023 14:52 IST
सुजलॉन एनर्जी- India TV Paisa
Photo:FILE सुजलॉन एनर्जी

रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी सुजलॉन समूह को इंटीग्रम एनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर से 31.5 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका मिला है। हालांकि, कंपनी ने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया है। कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, सुजलॉन समूह इंटीग्रम एनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड से 31.5 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका मिलने की आज घोषणा करता है। इस परियोजना के मई 2024 में शुरू होने की उम्मीद है। इस ठेके की खबर से कंपनी के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। शेयर 2 फीसदी से अधिक तेजी के साथ 22 रुपये के पार कारोबार कर रहा है। जानकारों का कहना है कि शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है।

चार मुहीने में निवेशकों का पैसा चार गुना हुआ 

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने अपने निवेशकों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 27 मार्च 2023 को सुजलॉन एनर्जी के एक शेयर का भाव महज 7.00 रुपये था, जो आज 22.30 रुपये पहुंच गया है। इस तरह बीते करीब 4 महीने में निवेशकों का पैसा चार गुना हो गया है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि शेयर का भाव आने वाले समय में 30 रुपये तक जा सकता है। यानी निवेशकों के लिए अभी और मौका है। 

नवीकरणीय ऊर्जा की गहरी पैठ

सुजलॉन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जे.पी.चालासानी ने कहा , ‘‘ हमें इंटीग्रम एनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर से दूसरा ठेका मिलने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस परियोजना से उत्पन्न बिजली का उपयोग ‘कैप्टिव’ खपत के लिए किया जाएगा, जिससे भारत में नवीकरणीय ऊर्जा की गहरी पैठ बनेगी।’’ इंटीग्रम एनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद लोहती ने कहा कि सुजलॉन के ‘मेड-इन-इंडिया’ (भारत निर्मित) उत्पाद ‘‘आत्मनिर्भर भारत'’’ का समर्थन करने की उनकी कंपनी की विचारधारा से मेल खाते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement