Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विदेश यात्रा करने वालों के लिए बेस्ट है ये 5 क्रेडिट कार्ड, फ्लाइट और होटल हर जगह ले सकेंगे डिस्काउंट

विदेश यात्रा करने वालों के लिए बेस्ट है ये 5 क्रेडिट कार्ड, फ्लाइट और होटल हर जगह ले सकेंगे डिस्काउंट

विदेश यात्रा करने वाले लोग फ्लाइट और होटल की बुकिंग जरूर करते हैं। इसे कम कीमत में डिस्काउंट पर लेने के लिए 5 क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं। अगर आप भी इन गर्मियों की छुट्टी में विदेश यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो इन 5 क्रेडिट कार्ड में से किसी एक को लेना ना भूलें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2023 20:28 IST
5 credit cards for discounts on hotel, flight bookings- India TV Paisa
Photo:CANVA होटल एवं फ्लाइट की बुकिंग पर डिस्काउंट के लिए 5 क्रेडिट कार्ड

5 Best Credit Card For Foreign Trip: अक्सर लोग गर्मियों की छुट्टी में केवल विदेश ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में फ्लाइट से घूमने जाते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें होटल और फ्लाइट की बुकिंग पर हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। आप इस पर आसानी से डिस्काउंट ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी डिस्काउंट ऑफर की जरूरत नहीं पड़ेगी। 5 ऐसे क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं, जिससे पेमेंट करने पर आप हजारों रुपये की बचत कर सकते हैं। इनमें केवल होटल और फ्लाइट की बुकिंग नहीं बल्कि कैब और अन्य खर्च भी शामिल हैं।

1. IDFC फर्स्ट वेल्थ क्रेडिट कार्ड

विदेशों में आईडीएफसी फर्स्ट वेल्थ क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर केवल 1.5 % फॉरेक्स मार्कअप देने होंगे। जिन लोगों के पास भी यह क्रेडिट कार्ड हो विशाल में 4 एयरपोर्ट लाउंज का इस्तेमाल बहुत आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा 900 से अधिक लग्जरी होटल बुक करने पर आपको प्रीमियम बेनिफिट्स मिलेंगे। 15,000 से अधिक ऐसे रेस्टोरेंट हैं जहां आप इस कार्ड का इस्तेमाल कर 20 परसेंट तक छूट ले सकते हैं। इसके अलावा एनुअल चार्ज के रूप में एक भी रुपए नहीं देने होंगे।

2. स्टैंडर्ड चार्टर्ड इजमायट्रिप क्रेडिट कार्ड

होटल और फ्लाइट की बुकिंग करने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए स्टैंडर्ड चार्टर्ड इजमायट्रिप क्रेडिट कार्ड बनाया गया है। ऑनलाइन वेबसाइट के अलावा ऐप के जरिए होटल और फ्लाइट की बुकिंग करने पर लगभग 20% तक छूट ले सकते हैं। इसके अलावा बस की टिकट पर 125 रुपये की छूट है। एनुअल चार्ज के रूप में आपको केवल 350 रुपये देने होंगे।

3. इंटरमाइल्स HDFC सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड

इंटरमाइल्स HDFC सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड कार्ड धारक को एनुअल चार्ज के रूप में 2,500 रुपये देना अनिवार्य है। इस क्रेडिट कार्ड को लेने पर आप 30 दिनों तक 8,000 तक इंटरमाइल्स के अलावा 6,000 रुपये खर्च करने के दौरान 3,000 इंटरमाइल्स बोनस का लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा 2000 रुपये तक फ्लाइट की बुकिंग पर डिस्काउंट वाउचर के रूप में लाभ ले सकेंगे।

4. RBL वर्ल्ड सफारी क्रेडिट कार्ड

आरबीएल वर्ल्ड सफारी क्रेडिट कार्ड बनवाने के बाद पहली बार यूजर्स को वेलकम वाउचर के रूप में 3000 रुपये मिलते हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाउंज लेने के लिए मेंबर शिप की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। यह कार्ड उन लोगों के लिए बेहतर है जो देश-विदेश में बहुत ज्यादा यात्रा करते हैं। 2.5 लाख रुपये 1 साल में खर्च करने पर आपको 10,000 ट्रैवल प्वाइंट्स मिलेंगे। इस क्रेडिट कार्ड धारक को एनुअल फीस के रूप में 3,000 रुपये देना जरूरी है।

5. एसबीआई एलिट क्रेडिट कार्ड

SBI Elite Credit Card को खासतौर पर इंटरनेशनल ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए लॉन्च किया गया था। इस पर इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन के रूप में फॉरेक्स मार्कअप मात्र 1.99 % है। साल में 6 बार इस कार्ड के जरिए इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाउंज की सुविधा का आनंद ले सकते हैं। एसबीआई एलिट क्रेडिट कार्ड की एनुअल फीस सिर्फ 4999 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement