Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मोबाइल फोन, टीवी, फ्रिज बनाने वाली यह कंपनी अपने प्रोडक्ट पर 20 साल की वारंटी देगी

मोबाइल फोन, टीवी, फ्रिज बनाने वाली यह कंपनी अपने प्रोडक्ट पर 20 साल की वारंटी देगी

सैमसंग अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर 20 साल की वारंटी देने जा रही है। इससे ग्राहकों को बार-बार प्रोडक्ट खरीदने की समस्या से निजात मिलेगा और लंबे समय तक उसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 02, 2022 15:05 IST
मोबाइल फोन, टीवी बनाने वाली कंपनी दे रही 20 साल वारंटी- India TV Paisa
Photo:SUMSUNG WEBSITE PIC मोबाइल फोन, टीवी बनाने वाली कंपनी दे रही 20 साल वारंटी

एक समान खरीदने के बाद उसे लंबे समय तक इस्तेमाल करने की ख्वाहिश हर किसी की होती है, लेकिन कई बार वह प्रोडक्ट बीच में ही खराब हो जाता है। अगर कंपनी के तरफ से मिले वारंटी पीरियड के अंदर खराब हुआ है तब तो ठीक है, अन्यथा उसे ठीक कराने में खुद के पैसे खर्च हो जाते हैं। सैंमसंग अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर 20 साल की वारंटी देने जा रहा है। इससे ग्राहक को लंबे समय तक इस्तेमाल करने में आसानी होगी। 

20 साल की वारंटी

उपभोक्ताओं को लंबी वारंटी प्रदान करने के उद्योग में पहली बार कदम उठाते हुए सैमसंग ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर 20 साल की वारंटी देगा। कंपनी अपनी वाशिंग मशीन में इस्तेमाल होने वाले डिजिटल इन्वर्टर मोटर और रेफ्रिजरेटर में इस्तेमाल होने वाले डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर पर लंबी अवधि की वारंटी देगी।

कंपनी ने दी जानकारी

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने एक बयान में कहा कि अपने उपभोक्ताओं को स्थायी समाधान प्रदान करने की हमारी कोशिश जारी है। हमने अपनी वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर में उपयोग किए जाने वाले डिजिटल इन्वर्टर मोटर और कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी पेश की है।

कंपनी ने कहा कि यह पहल प्रोडक्टस की विश्वसनीयता और स्थायित्व को बढ़ाकर और ई-कचरे को कम करने और स्थिरता को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने तथा ग्राहकों का विश्वास कंपनी के प्रति बनाए रखने का काम करेगी।

समय और ऊर्जा दोनों की होगी बचत

सिंह ने कहा, "घरेलू उपकरणों को बार-बार बदलने से न केवल समय और ऊर्जा खर्च होती है बल्कि भौतिक कचरा भी पैदा होता है। इसलिए इस पहल का उद्देश्य हमारे उपभोक्ताओं को मन की शांति के साथ-साथ स्थायित्व प्रदान करते हुए ई-कचरे को कम करना है।

उन्नत डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर और डिजिटल इन्वर्टर मोटर गुणवत्ता और स्थिरता में कंपनी के निवेश को प्रदर्शित करते हैं, अंतत: कंपनी के अनुसार उपभोक्ताओं का विश्वास प्राप्त करते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement