Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter Blue Tick: अब फोटो बदलने से भी चला जाएगा ब्लू टिक, जानिए वेरिफिकेशन स्कीम के 5 बड़े बदलाव

Twitter Blue Tick: अब फोटो बदलने से भी चला जाएगा ब्लू टिक, जानिए आज से लॉन्च हो रहे वेरिफिकेशन स्कीम के 5 बड़े बदलाव

ट्विटर ब्लू टिक लेने के लिए अब पहले से अधिक पैसा देना पड़ेगा। फोटो बदलने से ब्लू चेकमार्क गायब हो जाएगा। वेरिफाइड अकाउंट्स का कलर भी अलग होगा। चलिए 5 बड़े बदलाव पर नजर डालते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: December 12, 2022 10:13 IST
अब फोटो बदलने से भी चला जाएगा ब्लू टिक, यहां मिलेगी पूरी जानकारी- India TV Paisa
Photo:INDIA TV अब फोटो बदलने से भी चला जाएगा ब्लू टिक, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Twitter Blue Tick: आखिरकार ट्विटर ने आज वापस से ब्लू वेरिफिकेशन स्कीम को लॉन्च कर दिया है। कुछ दिन पहले फर्जी अकाउंट्स के वेरिफाई हो जाने के चलते इसे बंद किया गया था। आइए जानते हैं कि ट्विटर आज यानि 12 दिसंबर से कौन से पांच बड़े बदलाव करने जा रहा है जो यूजर्स के लिए जानना बेहद जरूरी है। 

  1. स्मार्टफोन यूजर्स सब्सक्रिप्शन के लिए 8 डॉलर(करीब 657 रुपये) का भुगतान करेंगे तो आईफोन यूजर्स को 11 डॉलर (करीब 904 रुपये) ब्लू टिक के लिए चुकाना पड़ेगा।  
  2. जब आप ट्विटर को सब्सक्राइब करते हैं तो आपको ट्वीट एडिट करने, 1080p का वीडियो अपलोड करने, रीडर मोड और ब्लू टिक दिया जाएगा। अब ब्लू टिक आईडी वेरिफाई होने के बाद ही मिलेगी। 
  3. कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला (सेलिब्रिटी या नहीं) दिया जाएगा। 
  4. सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके खाते से फिलहाल के लिए ब्लू टिक हट जाएगा, जिसे बाद में रिव्यू करने के बाद से शुरू कर दिया जाएगा। 
  5. सब्सक्राइबर को विज्ञापन कम देखने को मिलेगा। ऑफिशियल आईडी के मुताबिक, नॉर्मल यूजर की तुलना में आधा विज्ञापन देखने को मिलेगा।

ऐसे कंटेंट ट्विटर पर होंगे मोनेटाइज

एक यूजर ने मस्क द्वारा ट्विटर के बढ़ते इंगेजमेंट को लेकर किए गए ट्वीट के रिप्लाई में पूछा कि क्या ट्विटर सिर्फ वीडियो कंटेंट को ही ट्विटर मोनेटाइज करेगा। इस सवाल के जवाब में मस्क ने प्रतिक्रिया में लिखा कि लिखित कंटेंट को भी मोनेटाइज किया जाएगा।

भ्रम के कारण लगी थी रोक

ब्लू टिक को लेकर उनकी शुरुआती योजना के बारे में यह चिंता जताई गई थी कि उपयोगकर्ता नकली खाते बना सकते हैं, और खुद को राजनीतिक नेताओं, सांसदों, समाचार संगठनों के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं और सत्यापित बैज खरीद सकते हैं। ऐसे में भ्रामक सूचना फैलने की आशंका पैदा हो जाएगी। कुछ यूजर्स ने ऐसा किया भी था, जिसके बाद से कंपनी ने इस वेरिफिकेशन प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी।  मस्क ने इसको लेकर किए अपने ट्वीट में कहा था कि नकली खातों को रोकने में भरोसा कायम होने तक ब्लू टिक को नए तरह से पेश करने की योजना को रोका जा रहा है। शायद व्यक्तियों की तुलना में संगठनों के लिए अलग-अलग रंग का इस्तेमाल किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement