Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत में बजा ट्विटर सब्सक्रिप्शन का बिगुल, आम यूजर्स के अकाउंट हो रहे वेरिफाइड; यहां जानें पूरा प्रोसेस

भारत में बजा ट्विटर सब्सक्रिप्शन का बिगुल, आम यूजर्स के अकाउंट हो रहे वेरिफाइड; यहां जानें पूरा प्रोसेस

ट्विटर ने कुछ सेलेक्टेड यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन की शुरुआत कर दी है। इसके तहत जिनकी आईडी वेरिफाई हो रही है। उसमें लिखी लाइन सामान्य से अलग दिख रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 17, 2022 12:55 IST
आम यूजर्स के अकाउंट हो रहे वेरिफाइड, ये रहा प्रोसेस- India TV Paisa
Photo:INDIA TV आम यूजर्स के अकाउंट हो रहे वेरिफाइड, ये रहा प्रोसेस

भारतीय यूजर्स के लिए भी अब ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन शुरू कर दिया गया है। फिलहाल ये सुविधा कुछ आईफोन यूजर्स के लिए शुरु की गई है। खबर लिखे जाने तक किसी एंड्रॉयड यूजर्स के मोबाइल में अभी इसका ऑप्शन नहीं दिखने की जानकारी है। बता दें, ट्विटर ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए 8 डॉलर और आईफोन में ट्विटर यूज करने वाले लोगों को 11 डॉलर का प्लान पेश किया है।

कैसे खरीदें ब्लू टिक?

अगर आप ट्विटर के सब्सक्रिप्शन प्लान को खरीदना चाहते हैं तो आपको नीचे हमारे द्वारा बताए गए तरीके फॉलो करने होंगे। बता दें, ट्विटर ने अभी के लिए ये ऑप्शन सिर्फ कुछ आईफोन यूजर्स के मोबाइल में इनेबल किया है। ध्यान रहे, ये ऑप्शन जब तक आपका ट्विटर ऐप अपडेट नहीं है, शो नहीं होगा। इसलिए ऐप अपडेट कर लें।

  • सेटिंग एंड प्राइवेसी के ऑप्शन पर जाएं।
  • योर अकाउंट पर क्लिक करें।
  • अकाउंट इंफॉर्मेंशन के ऑप्शन पर जाकर पासवर्ड भरकर अपलोड करें।
  • इसके बाद वेरिफाइड का ऑप्शन दिखेगा। आप वहां से अप्लाई कर सकते हैं।

बता दें, एक बार सब आप ट्विटर को पैसे देकर सब्सक्राइब कर लेते हैं तो आपके अकाउंट के नीचे लिखता है कि आपकी आईडी वेरिफाइड कर दी गई है, क्योंकि आपने ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब किया है।

सब्सक्रिप्शन लेने पर मिलेंगे ये 5 फायदे

  1. स्मार्टफोन यूजर्स सब्सक्रिप्शन के लिए 8 डॉलर(करीब 657 रुपये) का भुगतान करेंगे तो आईफोन यूजर्स को 11 डॉलर (करीब 904 रुपये) ब्लू टिक के लिए चुकाना पड़ेगा।  
  2. जब आप ट्विटर को सब्सक्राइब करते हैं तो आपको ट्वीट एडिट करने, 1080p का वीडियो अपलोड करने, रीडर मोड और ब्लू टिक दिया जाएगा। अब ब्लू टिक आईडी वेरिफाई होने के बाद ही मिलेगी। 
  3. कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला (सेलिब्रिटी या नहीं) दिया जाएगा। 
  4. सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके खाते से फिलहाल के लिए ब्लू टिक हट जाएगा, जिसे बाद में रिव्यू करने के बाद से शुरू कर दिया जाएगा। 
  5. सब्सक्राइबर को विज्ञापन कम देखने को मिलेगा। ऑफिशियल आईडी के मुताबिक, नॉर्मल यूजर की तुलना में आधा विज्ञापन देखने को मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement