Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दो भारतीय को कंपनी से निकालने के बाद 'श्री राम' के शरण में आए Elon Musk

दो भारतीय को कंपनी से निकालने के बाद 'श्री राम' के शरण में आए Elon Musk

Elon Musk: हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था। अब मस्क ट्विटर में शुरुआती बदलाव को लेकर एक तीसरे भारतीय से सलाह ले रहे हैं। उनका नाम श्रीराम कृष्णन है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 31, 2022 18:34 IST
दो भारतीय को कंपनी से निकालने के बाद 'श्री राम' के शरण में आए Elon Musk- India TV Paisa
Photo:AP दो भारतीय को कंपनी से निकालने के बाद 'श्री राम' के शरण में आए Elon Musk

Elon Musk: हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था। ट्विटर डील संपन्न होने के तुरंत बाद मस्क ने दो भारतीयों को कंपनी के शीर्ष पद से टर्मिनेट कर दिया था। वह कंपनी के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल थे। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों को हेडक्वार्टर से बाहर भी निकलवा दिया है। उन्होंने उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। अब मस्क ट्विटर में शुरुआती बदलाव को लेकर एक तीसरे भारतीय से सलाह ले रहे हैं। उनका नाम श्रीराम कृष्णन है।

ट्विटर पर शुरुआती बदलावों से जुड़े

टॉप आंद्रेसन होरोविट्ज (ए16 जेड) के जनरल पार्टनर श्रीरामकृष्णन ने खुलासा किया है कि वह ट्विटर पर शुरुआती बदलावों से जुड़े हैं और मस्क किसी भी बड़े बदलाव के लिए उनसे सलाह ले रहे हैं। मस्क ने पहले से ही प्लेटफॉर्म पर बदलावों की घोषणा करनी शुरू कर दी है, जिसमें 280-शब्दों की ट्वीट सीमा का विस्तार करना, लंबे वीडियो की अनुमति देना, अकाउंट वेरिफिकेशन पॉलिसी में सुधार करना आदि शामिल है।

निवेशक और सलाहकार के रूप में दूसरी कंपनियों को भी देते हैं सलाह

व्यक्तिगत क्षमता में कई कंपनियों के निवेशक और सलाहकार के रूप में, जैसे कि नोटियन, कैमियो, कोडा, स्केल.एआई, स्पेसएक्स (मस्क की अंतरिक्ष कंपनी), सीआरईडी और खाताबुक जैसी कंपनियों को पहले से ही सलाह दे रहे हैं। 

ट्विटर में पहले कर चुके हैं काम

कृष्णन ने 2017 से 2019 तक ट्विटर में मुख्य उपभोक्ता प्रोडक्ट के टीमों का नेतृत्व किया था। उन्होंने दो वर्षो में ट्विटर यूजर्स को 20 प्रतिशत (साल-दर-साल) से अधिक की वृद्धि तक पहुँचा दिया था। उन्होंने होम टाइमलाइन, ऑनबोर्डिग/ नए यूजर्स के अनुभव, खोज, डिस्कवरी आदि सहित मुख्य प्रोडक्ट टीमों का नेतृत्व किया हुआ है।

कृष्णन ने स्नैप और फेसबुक दोनों के लिए विभिन्न मोबाइल विज्ञापन उत्पादों का निर्माण और निरीक्षण भी किया है, जिसमें स्नैप का डायरेक्ट रिस्पांस विज्ञापन व्यवसाय और फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क शामिल है, जो डिस्प्ले विज्ञापन में सबसे बड़े नेटवर्क में से एक है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement