Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यूपी के पहले इंटरनेशनल ट्रेड शो की तारीखों का ऐलान, अगले माह ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में होगा आयोजन

यूपी के पहले इंटरनेशनल ट्रेड शो की तारीखों का ऐलान, अगले माह ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में होगा आयोजन

प्रदर्शनी में एक जनपद एक उत्पाद जैसे बनारस की गुलाबी मीनाकारी व सिल्क, बांदा का संजर स्टोन, कन्नौज का इत्र, लखनऊ की चिकनकारी, मुरादाबाद का ब्रास वेयर, आजमगढ़ की ब्लैक पॉटरी भी प्रदर्शित की जाएगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 24, 2023 16:03 IST
नोएडा एक्सपो मार्ट- India TV Paisa
Photo:FILE नोएडा एक्सपो मार्ट

उत्तर प्रदेश का पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर के बीच आयोजित होगा। ट्रेड फेयर मेें प्रदेश की सामाजिक व सांस्कृतिक विरासत, खान-पान, वेश-भूषा, पर्यटन व प्रमुख उत्पादों की झलक देखने को मिलेगी। ट्रेड शो का शुभारंभ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेगी और उनकी आगवानी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और जिला प्रशासन को इसकी जिम्मेदारी सौंप गई है। 

2000 से अधिक निर्माता भाग लेंगे 

इंडिया एक्सपो मार्ट के 15 हॉल में करीब 50 हजार वर्ग मीटर में लगने वाली प्रदर्शनी में एक जनपद एक उत्पाद जैसे बनारस की गुलाबी मीनाकारी व सिल्क, बांदा का संजर स्टोन, कन्नौज का इत्र, लखनऊ की चिकनकारी, मुरादाबाद का ब्रास वेयर, आजमगढ़ की ब्लैक पॉटरी भी प्रदर्शित की जाएगी। प्रदर्शनी में अलग-अलग सेक्टरों से जुड़े 2000 से अधिक निर्माता और निर्यातक भाग लेंगे। इसमें हिस्सा लेने के लिए प्रदेश भर से उद्यमियों व व्यापारिक संगठनों को भी आमंत्रित किया जाएगा। ट्रेड शो में अच्छा व्यापार करने वाले उत्पादकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। 

होर्डिंग-बैनर लगाए जाएंगे

ट्रेड फेयर में जन सहभागिता के लिए सभी मेट्रो स्टेशनों, प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर होर्डिंग-बैनर लगाए जाएंगे। ट्रेड फेयर में नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के खुद के स्टाल होंगे, जिन पर तीनों प्राधिकरणों की उपलब्धियां, वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्ट व भावी परियोजनाओं के बारे में जानकारी साझा की जाएगी। ट्रेड फेयर के दौरान लोक कलाकार प्रतिदिन सांस्कृतिक विरासत से जुड़ी कलाओं को प्रदर्शित करेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement