Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Whatsapp अपने यूजर्स के लिए ला रहा कमाल का फीचर्स, उपयोगकर्ता अपनी पसंद से कर पाएंगे ये काम

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए ला रहा कमाल का फीचर्स, उपयोगकर्ता अपनी पसंद से कर पाएंगे ये काम

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो आईओएस यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को हर किसी से छिपाने की सुविधा देगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 12, 2022 13:26 IST
Whatsapp- India TV Paisa
Photo:FILE Whatsapp

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए कमाल का फीचर्स ला रहा है। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि वह एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद के किसी भी इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया कर सकेंगे। इस समय प्लेटफॉर्म कई उपयोगकर्ताओं को सीमित संख्या में केवल छह इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने की क्षमता देता है। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार देर रात एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, हम व्हाट्सएप पर प्रतिक्रिया के रूप में किसी भी इमोजी का उपयोग करने की क्षमता शुरू कर रहे हैं।जुकरबर्ग ने कुछ इमोजी जैसे रोबोट, फ्रेंच फ्राइज, समुद्र में सर्फिग आदि का भी उल्लेख किया।

ऑनलाइन स्टेटस को छुपाने की भी सुविधा देगा 

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो आईओएस यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को हर किसी से छिपाने की सुविधा देगा। अभी तक, उपयोगकर्ता अपनी अंतिम बार देखी गई जानकारी को संपर्को, कुछ लोगों या किसी को भी प्रदर्शित करना चुन सकते हैं। ऐप के भविष्य के संस्करण के लिए व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन टॉगल के समान दृष्टिकोण का पालन करने देगा। यह नया प्राइवेसी फीचर उसी समय विकसित किया जा रहा है जब व्हाट्सएप एक और महत्वपूर्ण कार्य एक संदेश को संपादित करने की क्षमता भी तैयार कर रहा है।

ग्रुप वॉयस कॉल करने की सुविधा शुरू की गई 

हाल के दिनों में, प्लेटफॉर्म ने ग्रुप वॉयस कॉल के लिए कई सुविधाएं जारी की हैं, जैसे कि ग्रुप कॉल के दौरान प्रतिभागियों को बैनर नोटिफिकेशन के साथ म्यूटिंग और मैसेजिंग की सुविधा देना। इसके साथ ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। इससे यूजर्स मल्टीपल डिवाइस में चैट हिस्ट्री को जोड़ सकेंगे। इस फीचर का नाम कंपैनियन मोड है। नए फीचर से यूजर सेकेंडरी स्मार्टफोन डिवाइस को अपने वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें इंटरनेट कनेक्शन भी जरूरत भी नहीं पड़ेगी। यानी मल्टी डिवाइस सपोर्ट सुविधा मिलेगी। इसमें दो फोन को एक डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement