Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इन स्मार्टफोन में है 6GB RAM, जल्द होगें भारतीय बाजार में लॉन्च

इन स्मार्टफोन में है 6GB RAM, जल्द होगें भारतीय बाजार में लॉन्च

Here is the list of upcoming 6GB RAM smartphonesthat will soon arrive in Indian markets. The list includes phones from Samsung, Asus, LG, ZTE Nubia, xiaomi

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: August 11, 2016 10:36 IST
Super RAM: ये हैं 6GB रैम से लैस दुनिया के सुपरफास्‍ट स्‍मार्टफोन, जल्द होगें भारतीय बाजार में लॉन्च- India TV Paisa
Super RAM: ये हैं 6GB रैम से लैस दुनिया के सुपरफास्‍ट स्‍मार्टफोन, जल्द होगें भारतीय बाजार में लॉन्च

नई दिल्ली। मल्टीटास्किंग स्मार्टफोन की उपयोगिता देखते हुए, फोन में दमदार रैम की जरूरत होती है। आज प्‍लेस्‍टोर्स पर कई सारे हैवी एप्‍लीकेशंस और गेम्‍स हैं, जिन्‍हें आप अपने फोन पर चलाते हैं तो फोन बार-बार हैंग होने का खतरा बना रहता है। आज से दो साल पहले ज्‍यादातर स्‍मार्टफोन में 1 या 2 जीबी रैम मिलती थी। वहीं आज 3 से 4 जीबी रैम के फोन भी बाजार में उपलब्‍ध हैं। लेकिन यदि यूजर्स फोन में एक साथ कई सारी एप्लिकेशन्स पर काम करने के लिए और ग्राफिक्स वाले गेम खेलने के लिए का शौकीन है तो उसके लिए 6 जीबी की रैम के विकल्‍प भी बाजार में मौजूद हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज अपने पाठकों को बताने जा रही है कि बाजार में मौजूद व आने वाले 6जीबी रैम तक के स्मार्टफोन।

यह भी पढ़ें- iBall ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन एंडी F2F 5.5U, कीमत 6999

1. एलजी वी20

साउथ कोरिया की टेक्‍नोलॉजी कंपनी LG एंड्रॉयड के नॉगेट 7.0 वर्जन से लैस दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। LG V20 को को कंपनी इस साल सितंबर में पेश करेगी। यह पहली बार होगा कि गूगल नेस्‍सस डिवाइस से पहले किसी अन्‍य फोन में नया एंड्रॉयड वर्जन पेश किया जा रहा है। आमतौर पर गूगल के नेक्सस डिवाइसेस को ही सबसे पहले एंड्रॉयड के नए वर्जन का अपडेट मिलता है। LG V20 डुअल डिस्प्ले और डुअल फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक LG V20 में 5.5 इंच की डिस्प्ले हो सकती है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080 x 1920 है। खबर है कि इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट होगा और ये 4/6 जीबी की रैम के साथ आएंगे और इसके दो वैरिएंट 32 जीबी और 64 जीबी के साथ आएगा जिसे बढ़ा कर 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

तस्वीरों में देखिए दमदार प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन

Gaming Phone

redmiIndiaTV Paisa

coolpad (1)IndiaTV Paisa

lava (1)IndiaTV Paisa

intex (2)IndiaTV Paisa

panasonicIndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- Samsung के गैलेक्सी नोट 7 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दो दिन में मिले 2 लाख प्री ऑर्डर

2. सैमसंग गैलेक्सी नोट7

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने अपने 4 जीबी गैलेक्सी नोट7 को लॉन्च किया है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में कंपनी ने इस फोन का 6जीबी रैम वैरिएंट लिस्ट कर दिया है। जल्द ही इसे बारत जैसे दूसरे देशों में भी पेश किया जा सकता है। फोन में 5.7-इंच का डिसप्ले है। फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल का रीयर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

3. आसुस जेनफोन 3 डिलेक्स

आसुस जेनफोन 3 डिलक्स में 5.7 इंच की AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन होगी। फोन में स्नैपड्रैगन 820 चिपसेच प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होगी। साथ फोटो खींचने के लिए फोन में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। इस फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, फिंगरप्रिंट सेंसर और मेटल फ्रेम जैसे फीचर्स हो सकते हैं। फोन में 3,000एमएएच की बैटरी है।

4. श्याओमि मी5एस

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी श्याओमि डुअल कैमरा सेटअप के साथ नया स्मार्टफोन श्याओमि मी5एस लॉन्च कर सकती है। इस फोन में 6जीबी रैम होगी। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 5.5-इंच का फुल एचडी डिसप्ले होगा। कंपनी इस फोन को स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि श्याओमि मी5एस में मैटल बॉडी डिजाइन के साथ ही प्रेशर ​सेंसेटिव डिसप्ले होगा।

5. जेडटीई नुबिया जेड11

जल्द ही जेडटीई 6जीबी रैम के साथ नुबिया जेड11 को लॉन्च कर सकती है। इस फोन में 5.5-इंच का फुल एचडी आईपीएस डिसप्ले होगा। इसमें स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट और 64जीबी व 128जीबी इंटरनल मैमोरी वैरिएंट में उपलब्ध होंगे। फोटो खीचने के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल रियर और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000mAh पावर की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही फोन में क्विक चार्ज सपोर्ट की सुविधा भी दी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement