1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आईसमा ने भारत का पहला और खुद का 'मेरा डेटा मेरी संपत्ति' सोशल प्लेटफॉर्म आई.सोशल लॉन्च किया

आईसमा ने भारत का पहला और खुद का 'मेरा डेटा मेरी संपत्ति' सोशल प्लेटफॉर्म आई.सोशल लॉन्च किया

यूजर्स का डेटा अक्सर विज्ञापनों, सामग्री निर्माण, उत्पाद अनुसंधान, योजना और बहुत कुछ के लिए कई व्यवसायों द्वारा उपयोग किया जाता है, लेकिन इसके बदले धन का कोई भी हिस्सा यूजर्स को लाभ के रूप में वापस नहीं आता है। डेटा और सोशल इंगेजमेंट इसमें धन सृजन का एक बड़ा हिस्सा है और Aii.Social अंतिम यूजर्स को ये अवसर प्रदान करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 02, 2020 18:52 IST
Aiisma launches Aii.Social- India TV Paisa
Photo:AIISMA

Aiisma launches Aii.Social, India’s first own my data my asset social platform

नई दिल्ली: Aiisma ने Aii.social के लॉन्च के साथ 15 अगस्त को पैन इंडिया #mydatamyasset कैंपेन को शुरू किया है। यह फ्यूचरिस्टिक सोशल नेटवर्क एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर दोनों पर उपलब्ध यूजर्स को डेटा कन्वर्ट, सोशन इंगेजमेंट और इंटरेक्शन को रिवार्ड और पेमनेट में बदलने की पेशकश करता है।

Aii.Social ना केवल यूजर्स के डेटा को संपत्ति में बदलने में मदद करता है, यह सामाजिक स्पेस में पहला केवाईसी सक्षम प्लेटफॉर्म है जो एक ही समय में सोशन बुलिंग और ट्रोलिंग के मुद्दे को भी एड्रेस करता है। Aiisma यूजर्स पिछले कुछ हफ्तों से अपने डेटा के लिए पुरस्कार प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन अब Aii.Social के जुडने के बाद यूजर्स अब दोस्तों, परिवार और सोशल मीडिया के साथ भी बातचीत कर सकते हैं।

यह हाइब्रिड प्लेटफॉर्म यूजर्स को उनके सोशल इंटरेक्शन और डेटा के लिए रिवार्ड्स देता है। यह प्लेटफॉर्म ऑडियंस में फेक प्रोफाइल को भी समाप्त करता है। पुरस्कारों को लेने या प्रमोशन का लाभ लेने के लिए यूजर्स को केवल अपना केवाईसी रजिस्ट्रेशन पूरा करने की आवश्यकता होती है। इंडिया बेस्ड स्टार्टअप्स और एसएमई को सितंबर में पूरे बोर्ड में रिलीज होने से पहले एडटेक पैनल की जल्द पहुंच प्राप्त होगी। 

Aiisma launches Aii.Social, India’s first own my data my asset social platform

Image Source : AIISMA
Aiisma launches Aii.Social, India’s first own my data my asset social platform

Aiisma के सीईओ अंकित चौधरी ने इसके लॉन्च पर बात करते हुए कहा कि जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ती है और इंटरनेट हमारे दिन-प्रतिदिन के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन जाता है, ऐसे में यूजर्स को अपने डेटा को नियंत्रित करने की आवश्यकता है जिसे व्यवसायों के साथ साझा किया जाता है। 

उन्होनें कहा कि यूजर्स का डेटा अक्सर विज्ञापनों, सामग्री निर्माण, उत्पाद अनुसंधान, योजना और बहुत कुछ के लिए कई व्यवसायों द्वारा उपयोग किया जाता है, लेकिन इसके बदले धन का कोई भी हिस्सा यूजर्स को लाभ के रूप में वापस नहीं आता है। डेटा और सोशल इंगेजमेंट इसमें धन सृजन का एक बड़ा हिस्सा है और Aii.Social अंतिम यूजर्स को ये अवसर प्रदान करेगा।

अंकित चौधरी ने कहा कि Aii.Social एक राष्ट्रीय एजुकेशन कैम्पेन 'माय डेटा माय एसेट' को बनाएगा जो यूजर्स को एक परिसंपत्ति के रूप में डेटा के बारे में शिक्षित करेगा और उन्हें उसी के साथ कमाई करने के अवसर प्रस्तुत करेगा।

Write a comment
X