Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग के बाद अब एप्‍पल करेगी बड़ा धमाका, 12 सितंबर को लॉन्‍च कर सकती है 3 नए सस्‍ते आईफोन

सैमसंग के बाद अब एप्‍पल करेगी बड़ा धमाका, 12 सितंबर को लॉन्‍च कर सकती है 3 नए सस्‍ते आईफोन

ऐसी खबरें आ रही हैं कि अमेरिकी टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल तीन नए आईफोन- आईफोन 9, आईफोन 11 और आईफोन 11 प्‍लस- को अगले महीने यानि 12 सितंबर को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: August 23, 2018 13:57 IST
apple iphone- India TV Paisa
Photo:APPLE IPHONE

apple iphone

नई दिल्‍ली। ऐसी खबरें आ रही हैं कि अमेरिकी टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल तीन नए आईफोन- आईफोन 9, आईफोन 11 और आईफोन 11 प्‍लस- को अगले महीने यानि 12 सितंबर को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। the Inquirer की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि यह अनुमान सही हैं, तो आईफोन 9 एप्‍पल का एंट्री लेवल फोन होगा, जिसमें आईफोन एक्‍स की तरह 6.1 इंच एलसीडी स्‍क्रीन और फेस आईडी जैसे फीचर्स प्रमुख होंगे।

आईफोन 11 और 11 प्‍लस, जिसे आईफोन एक्‍स2 और आईफोन एक्‍स प्‍लस भी कहा जा रहा है, में क्रमश: 5.8 इंच और 6.5 इंच ओएलईडी डिस्‍प्‍ले होगा। अनुमानों में यह भी कहा गया है कि इसमें नया कैमरा, एक अपग्रेडेड 7एनएम ए11 सीपीयू और एक ब्रांड न्‍यू यूएसबी-सी चार्जर होगा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आईफोन 9 एप्‍पल द्वारा 2018 में उपलब्‍ध कराया जाने वाला सबसे किफायती फोन होगा।  

मार्केट रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स के मुताबिक, एप्‍पल का 2018 आईफोन में एप्‍पल पेंसिल सपोर्ट होगा और इसमें 512जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज होगी। इस लिहाज से देखा जाए तो आईफोन 9 इन सभी फीचर्स के साथ सीधे सैमसंग गैलेक्‍सी नोट9 को टक्‍कर देगा। हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि सैमसंग के नए लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी नोट9 की तरह वाले ये फीचर्स तीनों आईफोन में उपलब्‍ध होंगे या केवल एप्‍पल के हायर-एंड ओएलईडी मॉडल में ही मिलेंगे।

यह ओएलईडी मॉडल्‍स बजट 6.1 इंच एलसीडी आईफोन9 की तुलना में अधिक महंगे होंगे। टेंडरफोर्स की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन9 की शुरुआती कीमत 699 डॉलर से 749 डॉलर के बीच होगी। आईफोन एक्‍स (2018) और आईफोन एक्‍स प्‍लस की शुरुआती कीमत 899 डॉलर से 949 डॉलर और 999 डॉलर के आसपास रहने की संभावना है। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि दोनों ओएलईडी मॉडल्‍स पहले ही असेंबल्‍ड होने शुरू हो चुके हैं, जबकि बजट एलसीडी मॉडल की असेंबलिंग सितंबर मध्‍य से शुरू होगी। पिछले साल एप्‍पल ने 15 सितंबर को नए आईफोन को लॉन्‍च किया था और इनकी बिक्री 22 सितंबर से शुरू की गई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement