Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बिना iPhone की मदद से चलेगी आईवॉच

बिना iPhone की मदद से चलेगी आईवॉच

अब Apple अगली पीढ़ी की आईवॉच पर काम कर रहा है, जिसके साथ iPhone हमेशा जुड़ा रखने की जरूरत नहीं होगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 27, 2016 12:03 IST
बिना iPhone की मदद से चलेगी आईवॉच, अगले महीने Apple उठाएगी नए गैजेट से पर्दा- India TV Paisa
बिना iPhone की मदद से चलेगी आईवॉच, अगले महीने Apple उठाएगी नए गैजेट से पर्दा

नई दिल्‍ली। Apple की स्‍मार्ट घड़ी आईवॉच यूजर्स के सामने सबसे बड़ी मुश्किल हमेशा iPhone कैरी करने की होती है। क्‍योंकि एप्‍पल वॉच को इंटरनेट कनेक्टिविटी आईफोन से ही मिलती है। लेकिन अब एप्‍पल अगली पीढ़ी की आईवॉच पर काम कर रहा है, जिसके साथ आईफोन हमेशा जुड़ा रखने की जरूरत नहीं होगी। आईडीसी रिपोर्ट के मुताबिक एप्‍पल अगले महीने होने जा रही एनुअल डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस में इस डिवाइस से पर्दा उठाएगी।

सेल्‍युलर कनेक्टिविटी से लैस होगी एप्‍पल वॉच

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल पहले से ही Apple वॉच के सेकेंड जेनरेशन डिवाइस पर काम कर रही है। इसमें सेल्यूलर कनेक्टिविटी जैसे नए फ़ीचर होंगे। इसका मतलब है कि अब यूज़र को ऐप्पल वॉच में मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के लिए हमेशा अपने साथ iPhone रखने की ज़रूरत नहीं होगी। नए ऐप्पल वॉच का प्रोसेसर भी पिछले वर्ज़न की तुलना में ज्यादा तेज होगा। वैसे Apple वॉच में सेल्यूलर कनेक्टिविटी दिया जाने में कुछ भी नया नहीं है। इससे पहले भी कई स्मार्टवॉच इस फ़ीचर के साथ लॉन्च किए जा चुके हैं।

तस्वीरों में देखिए Smartwatches

Wearable Gadget

apple-watchApple watch

lgLG watch

samsungSamsung

motoMOTO

sonySony

miMI band

fitbit-charge-hrFitbit Charge HR

goki-life-bandGOKI

jawbone-up3Jawbone

fitbitFitbit

मोटोरोला ने भारत में उतारी 360 वॉच

दूसरी ओर टेक्‍नोलॉजी कंपनी मोटोरोला ने बुधवार को भारत में Moto 360 Sport वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। सितंबर में लॉन्च हुई मोटो 360 स्पोर्ट एथलीट और फिटनेस के शौकिनों के लिए खास तौर पर बनाई गई है। इसमें एनीलाइट का इस्तेमाल किया गया है जिसके जरिए सूरज की रोशनी में भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। इसकी बॉडी वाटरप्रूफ सिलिकॉन से बनी हुई है। मोटो 360 में इन्बिल्ट जीपीएस है जिसकी मदद से स्पीड, दूरी और पेस को नापा जा सकता है। साथ ही हार्ट रेट सेंसर दूसरी जरूरी अंगों को ट्रैक कर सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement