1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. चीन के नए स्‍मार्टफोन ब्रांड iQOO ने किया भारतीय बाजार में प्रवेश, अगले महीने लॉन्‍च करेगी 5G फोन

चीन के नए स्‍मार्टफोन ब्रांड iQOO ने किया भारतीय बाजार में प्रवेश, अगले महीने लॉन्‍च करेगी 5G फोन

शुरुआत में ब्रांड केवल ऑनलाइन मार्केट पर ध्यान देगा। iQOO डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 को सपोर्ट करेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 23, 2020 16:19 IST
BBK Group launches iQOO brand in India- India TV Paisa

BBK Group launches iQOO brand in India

नई दिल्‍ली। प्रतिस्‍पर्धी भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में अपनी नई पारी की शुरुआत करते हुए चीन के दिग्‍गज बीबीके ग्रुप ने अपने एक नए स्‍मार्टफोन ब्रांड iQOO को गुरुवार को पेश किया है। iQOO अगले महीने भारत में अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। इसका मुकाबला शाओमी के नए सब-ब्रांड पोको से होगा।  

iQOO ब्रांड के तहत चीन के बाजार में छह डिवाइस बेचे जा रहे हैं, इसका नवीनतम डिवाइस iQOO नियो 855 रेसिंग है। इस नए ब्रांड का वीवो से कोई कनेक्‍शन नहीं है और यह एक स्‍वतंत्र इकाई के रूप में काम करती है। एक साल पुराने इस ब्रांड के साथ बीबीके ग्रुप के पास अब पांच ब्रांड वनप्‍लस, वीवो, ओप्‍पो, रियलमी और iQOO होंगे।

iQOO इंडिया के डायरेक्‍टर-मार्केटिंग, गगन अरोरा ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य अगले महीने भारत में 10 लाख iQOO डिवाइस बेचने का है। यह 100 प्रतिशत मेक इन इंडिया प्रीमियम डिवाइस होंगे जो मजबूत परफॉर्मेंस, डिजाइन इन्‍नोवेशन और 5जी-रेडी पर केंद्रित हैं।

शुरुआत में ब्रांड केवल ऑनलाइन मार्केट पर ध्‍यान देगा लेकिन बाद में ऑफलाइन भी उपलब्‍ध होगी और कंपनी इस रणनीति पर काम कर रही है। iQOO डिवाइस क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 865 को सपोर्ट करेंगे।

iQOO टीम का अपना अलग ऑफ‍िस होगा और यह अपना पूरा ध्‍यान ब्रांड को सफल बनाने पर लगाएगी क्‍योंकि इसका सीधा मुकाबला शाओमी के पोको से होगा, जो अब एक स्‍वतंत्र ब्रांड है। इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्ट के मुताबिक 30 से 40 रुपए वाला प्रीमियम सेगमेंट की ग्रोथ 2020 में भारत में सबसे ज्‍यादा होगी।

साइबरमीडिया रिसर्च की इंडिया मोबाइल हैंडसेट मार्केट रिव्‍यू रिपोर्ट फॉर क्‍यू3 2019 के मुताबिक चीन के बीबीके ग्रुप के पास 2019 की तीसरी तिमाही में 42 प्रतिशत भारतीय स्‍मार्टहफोन बाजार की हिस्‍सेदारी थी। इस दौरान कंपनी ने सालाना 29 प्रतिशत की दर से वृद्धि हासिल की है।  

Write a comment