Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 25,000 रुपए से कम कीमत वाले ये बेस्‍ट फोन

25,000 रुपए से कम कीमत वाले ये बेस्‍ट फोन

आज हम अपने रीडर्स के लिए ऐसे ही 5 Smartphone लेकर आए हैं जो तकनीक के मामले में एप्‍पल से कम नहीं हैं, लेकिन कीमत के मामले में जरूर बाजी मार ले जाते हैं।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 25, 2016 7:46 IST
Really Fabulous: तकनीक के मामले में एप्‍पल को पीछे छोड़ देंगे ये Smartphone, देखिए 25,000 रुपए से कम कीमत वाले बेस्‍ट फोन- India TV Paisa
Really Fabulous: तकनीक के मामले में एप्‍पल को पीछे छोड़ देंगे ये Smartphone, देखिए 25,000 रुपए से कम कीमत वाले बेस्‍ट फोन

नई दिल्‍ली। हाइएंड मोबाइल का नाम लेते ही आईफोन और सैमसंग के Smartphone का जिक्र सबसे पहले होता है। तकनीक, स्‍पीड, डिजाइन और कैमरे के मामले में मौजूदा दौर में आधुनिकतम होने के चलते इनकी कीमत भी सबसे ज्‍यादा होती है। यही कारण है कि लोग सैमसंग के गैलेक्‍सी एस 7 और एप्‍पल के आईफोन 6 सीरीज या एसई पसंद तो करते हैं, लेकिन ज्‍यादा कीमत के चलते इन्‍हें अफोर्ड नहीं कर पाते। मार्केट की इसी नब्‍ज को थामते हुए दूसरी स्‍मार्टफोन कंपनियां हाइएंड मोबाइल टेक्‍नोलॉजी को अफोर्डेबल प्राइस में उपलब्‍ध करा रही हैं। यही कारण है कि 10000 रुपए से सस्‍ते सेगमेंट के अलावा 25000 रुपए से कम कीमत वाले स्‍मार्टफोन का मार्केट सबसे तेजी से बढ़ रहा है। आज हम अपने रीडर्स के लिए ऐसे ही 5 स्‍मार्टफोन लेकर आए हैं जो तकनीक के मामले में एप्‍पल से कम नहीं हैं, लेकिन कीमत के मामले में जरूर बाजी मार ले जाते हैं।

एलजी नेक्सस 5X

25000 रुपए से कम की रेंज वाले Smartphone में एलजी का गूगल नेक्‍सस 5X स्मार्टफ़ोन एक बेहतरीन विकल्‍प है। इसमें5.2-इंच की फुल-HD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्युशन 1080×1920 पिक्सल है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन मौजूद है। इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1.8GHz हेक्सा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 2GB की रैम दी गई है। यह स्मार्टफ़ोन f/2.0 एपरचर वाले 12.3 मेगापिक्सल के रियर कैमरे (4k रेजोल्युशन) और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरे से लैस है। इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 2700mAh की बैटरी दी गई है. इसमें क्विक चार्ज सपोर्ट मौजूद है।

वनप्लस 2

महंगे स्‍मार्टफोन को टक्‍कर देने वाले फोन में चाइनीज कंपनी वनप्‍लस का वनप्‍लस 2 भी काफी दमदार फोन है। इस स्मार्टफ़ोन में मेटल फ्रेम और रिमूवेबल बैक कवर दिया गया है। स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। इसके साथ ही इसमें क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम भी दी गई है। स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का कैमरा ड्यूल-फ़्लैश के साथ दिया गया है। साथ ही इस कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और ऑटो फोकस भी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन यूएसबी-टाइप-C भी दिया गया है जैसा कि इसकी आ रही अफवाहों में कहा जा रहा था कि वह इसमें होगा

Under 25000 smartphone

one-plus (1)IndiaTV Paisa

yu (1)IndiaTV Paisa

mi (1)IndiaTV Paisa

honorIndiaTV Paisa

moto (2)IndiaTV Paisa

nexus (1)IndiaTV Paisa

श्‍याओमी Mi5

चाइनीज कंपनी श्‍याओमी के सभी Smartphone भारत में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी परंपरा को आगे बढ़ाता है श्‍याओमी का Mi5 स्मार्टफ़ोन। कंपनी के मुताबिक यह अभी तक का सबसे तेज स्‍मार्टफोन है। कंपनी ने इसे तीन वर्ज़न में लॉन्च किया है। इसका स्टैण्डर्ड एडिशन 3GB की LPDD4 रैम से लैस है और यह 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत CNY 1,999 यानी लगभग Rs. 21,000 है। इसके अलावा हाई वर्ज़न में 3GB की LPDD4 रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, और इसकी कीमत CNY 2,299 है यानी लगभग Rs. 24,000, और इसी स्मार्टफ़ोन के एक्सक्लूसिव एडिशन में 4GB की LPDD4 रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।इसकी कीमत CNY 2,999 है यानी इसे आप लगभग Rs. 31,500 में खरीद सकते हैं।

यू यूटोपिया

माइक्रोमैक्‍स की सब्सिडियरी यू मोबाइल का यूटोपिया भी महंगे Smartphone का कड़ी टक्‍कर दे रहा है। अगर यू यूटोपिया स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.2-इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 2560 x 1440 पिक्सल है। इसकी पिक्सल डेंसिटी 565 ppi है और यह 16 M रंगों के सपोर्ट के साथ आता है। यह स्मार्टफ़ोन 2GHz A57 क्वैड कोर के साथ ही 1.5GHz A53 क्वैड कोर कुअलकॉम स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर और 4GB रैम से लैस है। इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है, जो की LED फ़्लैश के साथ आता है. इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया है।

हॉनर 7

चाइनीज कंपनी हुवावे की हॉनर रेंज का हॉनर 7 एक बेहतरीन Smartphone है। इसकी 5.2-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 20 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा IMX230 सोनी सेंसर के साथ मिल रहा है। फ़ोन का कैमरा फेज-डिटेक्शन ऑटोफोकस मैकेनिज्म का इस्तेमाल करता है। जो कम और अनियमित रौशनी में भी सही और बढ़िया तरीके से काम करता है। हालाँकि स्मार्टफ़ोन में OIS की कमी दिख रही है. इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन में बैक पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। और अगर स्मार्टफ़ोन के फ्रंट पर ध्यान दें तो इसमें 8 मेगापिक्सेल का कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया गया है। इसकी बैटरी नॉन-रिमूवेबल 3100mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। बता दें कि स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपॉप के साथ हॉनर के कस्टम इमोशन UI 3.1 पर चलता है।

मोटो X प्ले

मोटो X प्ले में 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कंपनी का दावा है की यह Smartphone 30 घंटो की बैटरी लाइफ देगा। इसमें 3630mAh की बैटरी दी गई है। आज रात से ऑनलाइन स्टोर फ्लिपकर्ट पर इस स्मार्टफ़ोन की बिक्री शुरू हो जिएगी। मोटोरोला मोटो X प्ले में 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले (403ppi) दी गई है जो की गोरिला ग्लास 3 से लैस है। इसमें 1.7GHzस्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर (अड्रेनो 405 @ 550 MHz GPU) दिया गया है। इसमें 2 GB की रैम दी गई है।

स्रोत : डिजिट

यह भी पढ़ें- Very Helpful: बैलेंस जीरो होने के बाद भी कर सकते हैं फैमिली और फ्रेंड से कॉन्टेक्ट, ये टिप्‍स होंगे मददगार

यह भी पढ़ें- Cricket Fever: ओप्‍पो ने लॉन्‍च किया ICC World T20 स्‍पेशल एडिशन F1 स्‍मार्टफोन, कीमत 17,990 रुपए

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement