1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. दिल्‍ली मैट्रो ब्‍लू लाइन के 50 स्‍टेशनों पर शुरू हुई फ्री Wifi सर्विस, ऐसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल

दिल्‍ली मैट्रो ब्‍लू लाइन के 50 स्‍टेशनों पर शुरू हुई फ्री Wifi सर्विस, ऐसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अपनी ब्लू लाइन पर हाई-स्पीड फ्री Wifi सर्विस शुरू की है। यह सर्विस इस रूट के 50 स्टेशनों पर शुरू की गई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 27, 2017 12:54 IST
दिल्‍ली मैट्रो ब्‍लू लाइन के 50 स्‍टेशनों पर शुरू हुई फ्री Wifi सर्विस, ऐसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल- India TV Paisa
दिल्‍ली मैट्रो ब्‍लू लाइन के 50 स्‍टेशनों पर शुरू हुई फ्री Wifi सर्विस, ऐसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल

नई दिल्‍ली। यदि आप दिल्‍ली मैट्रो की ब्‍लू लाइन पर सफर करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दिल्ली मेट्रो ने अपनी ब्लू लाइन पर हाई-स्पीड फ्री Wifi सर्विस शुरू की है। यह सर्विस इस रूट के 50 स्टेशनों पर शुरू की गई है। आपको बता दें कि ब्‍लू लाइन के अंतर्गत मेट्रो रेल द्वारका सेक्‍टर 21 से लेकर नोएडा सिटी सेंटर और गाजियाबाद के वैशाली के बीच का सफर तय करती है। इस सर्विस के लिए वाई-फाई विकल्प में जाकर सर्च कर, ‘Oui DMRC Free Wifi’पर एक बार रजिस्ट्रेएशन कर सकते हैं।

इस नई सर्विस के संबंध में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बयाजन जारी कर कहा है कि इस सुविधा के तहत यात्री  इस रूट के 50 मेट्रो स्टेशनों पर सभी स्टैंडर्ड इंटरनेट ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे। दिल्ली मेट्रो चरणबद्ध तरीके से अपने सभी नेटवर्क पर वाई-फाई सेवा मुहैया कराएगी। ब्‍लू लाइन के बाद अब दूसरे रूट पर भी यह सर्विस शुरू की जाएगा। अगले छह से नौ महीने के अंदर यलो लाइन पर भी सर्विस शुरू होगी। इसके तहत हुडा सिटी सेंटर से लेकर समयपुर बादली के बीच के स्‍टेशन आते हैं। इसके अलावा एयरपोर्ट लाइन मेट्रो में भी फ्री Wifi सेवा शुरू की जाएगी।

डीएमआरसी ने पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत पिछले साल अक्टूबर में एयरपोर्ट लाइन के सभी छह स्टेशनों पर वाई-फाई सर्विस की शुरुआत हुई थी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) तेजी से हाइटेक होता जा रहा है। डीएमआरसी ने पिछले महीने से ही अपने स्मार्ट कार्ड रीचार्ज करने और टोकन खरीदने के लिए मोबाइल बैंकिंग ऐप्लिकेशन की सुविधा दी है। इसके तहत ग्राहक टोकन काउंटर और मेट्रो स्टेशन के कस्टमर केयर सेंटर पर दिखने वाले भारत क्विक रिस्पॉन्स (क्यूआर) कोड का इस्तेमाल कर कैशलेस टोकन सुविधा सुविधा का प्रयोग कर सकते हैं।

Write a comment
bigg boss 15