1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ये हैं 2020 के बेस्ट एंड्रॉयड एप, Google Play Store ने की घोषणा, देखिए पूरी लिस्ट

ये हैं 2020 के बेस्ट एंड्रॉयड एप, Google Play Store ने की घोषणा, देखिए पूरी लिस्ट

इस साल भी गूगल ने प्लेस्टोर पर साल 2020 के लिए बेस्ट मोबाइल ऐप्स की लिस्ट जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2020 11:50 IST
Apps- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Apps

Best Apps of 2020: हम सभी अपने स्मार्टफोन में एप्स का उपयोग करते हैं। कई एप्स हमारे लिए काफी जरूरी होती हैं तो कुछ एप्स एकदम फालतू भी होती हैं। लोगों के इसी मिजाज़ को देखते हुए गूगल हर प्लेस्टोर की सबसे बेहतरीन एप्स की घोषणा करती है। इस साल भी गूगल ने प्लेस्टोर पर साल 2020 के लिए बेस्ट मोबाइल ऐप्स की लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत गूगल ने तीन श्रेणियों में लिस्ट जारी की है, जिनमें बेस्ट ऐप्स, गेम्स ऑफ द ईयर और चॉइस अवॉर्ड 2020 शामिल हैं। गूगल द्वारा जारी सूची के अनुसार Sleep stories for calm sleep - Meditate with Wysa को साल 2020 को बेस्ट ऐप का खिताब मिला है, वहीं Legends of Runeterra को 2020 का बेस्ट गेम चुना गया है।

इसके अलावा गूगल ने कई कै​टेगरी में भी बेस्ट एप्स का ऐलान किया है। फन कैटेगरी की बात करें तो इसमें भारतीय ऐप प्रतिलिपि को बेस्ट ऐप का अवार्ड मिला है। हिंदी कहानियों वाली प्रतिलिपी ऐप पर आप ऑडियो/टेक्स्ट फॉर्मेट में किताबें पढ़ सकते हैं। यह ऐप हिंदी, मराठी समेत देश की 12 भाषाओं में उपलब्ध है। इस ऐप को एक करोड़ से अधिक लोगों ने अभी तक डाउनलोड किया है। वहीं गूगल ने साल 2020 का च्वाइस ऐप अवार्ड (Choice App Award) माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप को दिया है. वहीं च्वाइस गेम ऑफ 2020 का अवार्ड World Cricket Championship 3 – WCC3 को मिला है.

इन एप्स को भी मिला अवॉर्ड

  • Best Everyday Essentials कैटेगरी में भारतीय ऐप Koo, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, द पैटर्न, जेलिश और जूम क्लाउड मीटिंग्स को अवॉर्ड मिला है। 
  • पर्सनल ग्रोथ कैटेगरी में बेस्ट ऐप की लिस्ट में apna, Bolkar, Mindhouse, MyStore और Writco को विनर घोषित किया गया है।
  • बेस्ट कंपीटिटिव गेम कैटेगरी में Bullet Echo, KartRider Rush+, Legends of Runeterra, Rumble Hockey और Top War: Battle Game को जगह मिली है
  • बेस्ट हिडेन गेम्स अवार्ड की लिस्ट में Chef Buddy, Finshots, Flyx, goDutch और Meditate with Wysa शामिल हैं।

Koo app को मिला बेस्ट यूटिलिटी एप का अवॉर्ड

गूगल प्लेस्टोर ने कू ऐप (Koo app) को दैनिक जरूरत की कैटेगरी में 2020 के श्रेष्ठ ऐप्स के पुरस्कारों में विजेता घोषित किया। कू (Koo) को प्लेस्टोर पर भारत में हजारों ऐप्स में से चुना गया। कू भारतीय भाषाओं में भारत का अपना का माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है। कू हिंदी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, बंगाली, गुजराती और मराठी में उपलब्ध है। यह जल्द ही अंग्रेजी भी उपलब्ध होगा। माइक्रोब्लॉगिंग के क्षेत्र में कू का सीधा मुकाबला ट्विटर (Twitter) से होता है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X