Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल को टक्‍कर देने आ रहा है गूगल, लॉन्‍च करने जा रहा अब तक के सबसे बेहतर स्‍मार्टफोन

एप्‍पल को टक्‍कर देने आ रहा है गूगल, लॉन्‍च करने जा रहा अब तक के सबसे बेहतर स्‍मार्टफोन

आईफोन 8 और आईफोन X की लॉन्‍चिंग के बाद से गूगल भी हरकत में आ गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि 4 अक्‍टूबर को गूगल के नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए जाएंगे।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 15, 2017 13:05 IST
एप्‍पल को टक्‍कर देने आ रहा है गूगल, लॉन्‍च करने जा रहा अब तक के सबसे बेहतर स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
एप्‍पल को टक्‍कर देने आ रहा है गूगल, लॉन्‍च करने जा रहा अब तक के सबसे बेहतर स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। एप्‍पल के आईफोन 8 और आईफोन X की लॉन्‍चिंग के बाद से गूगल भी हरकत में आ गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि 4 अक्‍टूबर को गूगल के नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए जाएंगे। कंपनी ने एक टीजर जारी कर ग्राहकों से पूछा है कि आप यदि फोन बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो 4 अक्‍टूबर को हमारे साथ जुड़े रहें। कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है कि कौन से फोन बाजार में उतारे जाएंगे। लेकिन जानकारों की मानें तो गूगल पिक्‍सल 2 और पिक्‍सल 2 एक्‍सएल स्‍मार्टफोन को बाजार में लॉन्‍च कर सकती है।

गूगल के इन फोन को आईफोन का कड़ा प्र‍तिद्वंदी माना जा रहा है। यही कारण है कि आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन एक्स की लॉन्‍चिंग के दो दिन के बाद ही गूगल ने भी यह टीजर जारी कर दिया है। जहां तक गूगल पिक्सल 2 और गूगल पिक्सल 2 एक्सएल स्मार्टफोन की बात है तो कंपनी ने अभी तक इसके बारे में बहुत ज्‍यादा जानकारी नहीं दी है। कुछ लीक रिपोर्ट में सामने आया है कि पिक्सल 2 को ताइवान की कंपनी एचटीसी द्वारा तैयार किया गया है। यही कारण है कि इसमें एचटीसी के यू11 जैसे कुछ फीचर मिल सकते हैं। ऐसा ही एक फीचर स्‍क्‍वीजेबल फ्रेम है, जिससे फोन को किनारों से पकड़कर कई सारे काम किए जा सकते हैं।

एक अन्‍य लीक रिपोर्ट में सामने आया है कि गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर हो सकता है। एक रिपोर्ट सामने आई थी कि पिक्सल 2 एक्सएल को एलजी द्वारा बनाया गया है। जिसके चलते इसमें 6 इंच बेज़ल लेस डिस्प्ले मिल सकता है। एलजी के जी6 और वी30 स्मार्टफोन में ऐसा ही डिस्‍प्‍ले मिलता है। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और आईफोन एक्स में भी ऐसा ही डिस्प्ले है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement