Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. HTC को स्मार्टफोन बाजार से बड़ी उम्मीदें, HTC 10 सहित कई फोन बाजार में उतारे

HTC को स्मार्टफोन बाजार से बड़ी उम्मीदें, HTC 10 सहित कई फोन बाजार में उतारे

HTC को भारत में 4जी बाजार से बड़ी उम्मीदें हैं और वह भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अनेक उत्पाद पेश कर रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 27, 2016 17:33 IST
HTC को भारतीय स्मार्टफोन बाजार से बड़ी उम्मीदें, HTC 10 सहित कई नए फोन उतारे बाजार में- India TV Paisa
HTC को भारतीय स्मार्टफोन बाजार से बड़ी उम्मीदें, HTC 10 सहित कई नए फोन उतारे बाजार में

नई दिल्ली। ताइवान की हैंडसेट कंपनी HTC को भारत में 4जी बाजार से बड़ी उम्मीदें हैं और वह भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अनेक उत्पाद पेश कर रही है। कंपनी ने अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन एचटीसी10 गुरुवार को भारत में पेश किया, जिसकी कीमत 52,990 रुपए है। कंपनी ने इसके साथ ही HTC वनएक्स9 सहित कई अन्य स्मार्टफोन भी यहां पेश किए हैं।

HTC के अध्यक्ष (दक्षिण एशिया) फैजल सिद्दिकी ने कहा, हमारे पास 4जी प्रौद्योगिकी वाले अधिक फोन नहीं थे, जिसके चलते बीते 12 महीने में हमने कुछ बाजार भागीदारी गंवाई। बाजार काफी तेजी से 4जी की ओर बढ़ा है। अब हमारे सभी फोन 4जी प्रौद्योगिकी सक्षम हैं और हमारे पास मजबूत उत्पाद लाइन है। इनमें से ज्यादातर वीओएलटीई सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी के पास इस समय 10,000 रुपए से लेकर 30,000 रुपए तक कीमत दायरे में काफी हैंडसेट मॉडल हैं और इससे उसे भारतीय मोबाइल बाजार में टक्कर देने में मदद मिलेगी। वीओएलटीई 2जी या 3जी के बजाये 4जी एलटीई नेटवर्क पर वॉयस कॉल है। इस प्रौद्योगिकी की मदद से फोन कॉल की गुणवत्ता बेहतर करने में मदद मिलती है।

HTC ने जीडीएन इंटरप्राइजेज से गठजोड़ किया है, जिसकी नोएडा में असेंबली इकाई है। कंपनी भारत में उपलब्ध अपने लगभग 70 फीसदी फोन इस इकाई में असेंबल करती है। ताइवान की इस कंपनी ने HTC वनएक्स9 भी पेश किया, जिसकी कीमत 25,990 रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने डिजायर सीरिज में चार नए स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे हैं। कंपनी के HTC10 में 2.2 गीगाहर्ट्ज का स्नैपड्रेगन क्वाडकोर प्रोसेसर, 4जीबी रैम, 32जीबी मैमोरी, 12 एमपी कैमरा व 3000 एमएएच की बैटरी है।

यह भी पढ़ें- HTC ने लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन One M9 प्राइम, जानिए इस प्रीमियम फोन के सारे फीचर्स

यह भी पढ़ें- स्‍मार्टफोन कंपनी HTC लॉन्‍च किया डिजायर 830, इसमें है 3 जीबी की रैम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement