Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जापानी कंपनी Toshiba भारत में ला रही है सस्ता स्मार्ट टीवी, शाओमी और वनप्लस को देगी टक्कर

जापानी कंपनी Toshiba भारत में ला रही है सस्ता स्मार्ट टीवी, शाओमी और वनप्लस को देगी टक्कर

Toshiba :

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2020 12:49 IST
Toshiba- India TV Paisa
Photo:FILE

Toshiba

भारत में चीनी कंपनियों के खिलाफ बन रहे माहौल के बीच जापानी कंपनी तोशीबा Toshiba अपना सस्ता स्मार्टटीवी लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी के मुताबिक 18 सितंबर से भारत में तोशीबा के Smart TV सीरीज़ की बिक्री शुरू हो जाएगी। फिलहाल कंपनी ने कीमतों की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि यह दूसरी चीनी कंपनियों जैसे शाओमी, टीसीएल, रियलमी और वन प्लस को कड़ी टक्कर देगा। 

18 सितंबर से तोशीबा का स्मार्ट टीवी ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और टाटा क्रोमा, के अलावा दूसरी वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने नए स्मार्ट टीवी के साथ चार साल की वॉरंटी देगी जौ पैनल के लिए होगा। ये उन कस्टमर्स को मिलेगा जो 18 से 21 सितंबर के बीच टीवी ख़रीदेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक़ 65 इंच, 43 इंच और 32 इंच के स्मार्ट टीवी पेश किए जा सकते हैं।

तोशीबा स्मार्टटीवी में इनबिल्ट ओटीटी ऐप्स दिए गए हैं। इनमें ऐमेजॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स जैसे ऐप्स के अलावा यूट्यूब, रेड बुल टीवी और हंगामा जैसे ऐप्स भी दिए गए हैं। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस स्पार्ट टीवी में Vidaa ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसे Hisense ने डिज़ाइन किया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement