Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Lenovo 9 अगस्‍त को लॉन्‍च करेगी भारत में अपना नया K8 नोट स्मार्टफोन, 14 हजार रुपए हो सकती है कीमत

Lenovo 9 अगस्‍त को लॉन्‍च करेगी भारत में अपना नया K8 नोट स्मार्टफोन, 14 हजार रुपए हो सकती है कीमत

चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lenovo (लेनोवो) ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 9 अगस्त को भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन K8 नोट लॉन्‍च करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 31, 2017 19:21 IST
Lenovo 9 अगस्‍त को लॉन्‍च करेगी भारत में अपना नया K8 नोट स्मार्टफोन, 14 हजार रुपए हो सकती है कीमत- India TV Paisa
Lenovo 9 अगस्‍त को लॉन्‍च करेगी भारत में अपना नया K8 नोट स्मार्टफोन, 14 हजार रुपए हो सकती है कीमत

नई दिल्‍ली। कुछ दिन पहले अपने नए डिवाइस की टेस्टिंग पूरी करने वाली चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lenovo (लेनोवो) ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 9 अगस्त को भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन K8 नोट लॉन्‍च करेगी। सोमवार को कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया किलर नोट 9 अगस्‍त को भारत आ रहा है।

इससे पहले यह उम्‍मीद की जा रही थी कि लेनोवो का अगला स्‍मार्टफोन K7 नोट होगा। हालांकि लेनोवो द्वारा K7 नोट से अलग दूसरे मॉडल का स्मार्टफोन लाने के निर्णय के कारण का पता नहीं चल सका है। ऐसा और भी कई कंपनियों ने पूर्व में किया है। हाल ही में वनप्‍लस ने वनप्‍लस 3टी के बाद सीधे वनप्‍लस 5 लॉन्‍च किया था। इसी तरह, दक्षिण कोरिया की तकनीकी प्रमुख सैमसंग ने भी पिछले वर्ष ‘गैलेक्सी नोट 6’ की जगह ‘नोट 7’ स्मार्टफोन को लॉन्‍च किया था।

हालांकि कंपनी ने अभी इसके फीचर्स और कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन अनुमान है कि इसमें 4 जीबी रैम के साथ डेका-कोरा मीडियाटेक हेलियो एक्स20 हेलियो एओसी होगा। स्मार्टफोन एंड्रॉएड 7.1.1 नूगा ओएस पर चलेगा। इसकी भी उम्मीद है कि इसमें 1920 गुना 1080 पिक्सल के साथ 5.5 इंच की स्क्रीन लगी होगी। इसकी कीमत अपने पूर्ववर्ती स्‍मार्टफोन लेनोवो के6 के बराबर हो सकती है। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में के6 को 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement