1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. LG साल के अंत तक लॉन्‍च करेगी किफायती 5G स्मार्टफोन, Realme का नया चार्जर 20 मिनट में कर देगा फुल चार्ज

LG साल के अंत तक लॉन्‍च करेगी किफायती 5G स्मार्टफोन, Realme का नया चार्जर 20 मिनट में कर देगा फुल चार्ज

कंपनी इस 5जी के माध्यम से बड़े बाजारों, जैसे अमेरिका और दक्षिण कोरिया में धाक जमाने के फिराक में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 03, 2020 12:31 IST
LG to launch affordable 5G smartphone later this year- India TV Paisa
Photo:IGN.COM

LG to launch affordable 5G smartphone later this year

सियोल/नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी एलजी इस साल के अंत में बहुत ही किफायती दामों में दक्षिण कोरिया और अमेरिका जैसे बाजारों में 5जी डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रही है। एंड्रॉइड हेडलाइंस की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने ओरिजनल डिजाइन मैनुफैक्चर (ओडीएम) की रणनीति को मजबूत करने के लिए तत्पर है, इसलिए वह बड़े बाजारों में इस डिवाइस को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

कंपनी इस 5जी के माध्यम से बड़े बाजारों, जैसे अमेरिका और दक्षिण कोरिया में धाक जमाने के फिराक में है। कंपनी चिपसेट मेकर्स के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि ग्राहकों को इन-क्लास अनुभव प्रदान कर सके। इसके अलावा, कंपनी का मोबाइल संचार विभाग बड़े बाजारों में लाभ लेने की दिशा में काम कर रहा है।

हाल ही में, एलजी वेलवेट 5जी को 800 एसओसी के साथ गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग में देखा गया था। इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया एलजी वेलवेट 5जी मिड- रेज 5जी स्मार्टफोन में से एक है, जो स्नैपड्रैगन 765जी के साथ आता है। 5जी की दिशा में कंपनी अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जो स्नैपड्रैगन 690 5जी पर चलेगा।

भारत में रियलमी अल्ट्रा थिन सुपर डार्ट चार्जर जल्द होगा लॉन्च

रियलमी ने पुष्टि की है कि वह भारत में 50 वाट और 65 वाट अल्ट्रा थिन सुपर डार्ट चार्जर के साथ भारतीय बाजार में उतरने वाली है। रियलमी इंडिया के उपाध्यक्ष और सीईओ माधव सेठ ने ट्विटर पर यह घोषणा की। सेठ ने एक ट्वीट में कहा कि हम जल्द ही रियलमी अल्ट्रा थिन सुपर डार्ट चार्जर 65 वाट और 50 वाट में पेश करेंगे।

सेठ ने ट्विटर पर तस्वीर भी शेयर किया, जिसको देखकर लगता है कि इसे पॉकेटेबल डिजाइन किया गया है। हालांकि, इसकी उपलब्धता और कीमत की जानकारी नहीं मिल पाई है। इससे पहले, कंपनी ने 125 वाट अल्ट्रा डार्ट फ्लैस चार्जिग की घोषणा की। कंपनी का दावा है कि चार्जिंग तकनीक 5 जी स्मार्टफोन को 4,000एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ महज 3 मिनट में 33 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है और यह चार्जर केवल 20 मिनट में 100 प्रतिशत फोन चार्ज कर देगा।

Write a comment
X