1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एलजी 6 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा रोटेटिंग फोन ‘विंग’

एलजी 6 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा रोटेटिंग फोन ‘विंग’

फोन की कीमत 940 डॉलर है। एलजी ने यह भी साफ किया है कि इस फोन के लिए कोई प्री-ऑर्डर रिजर्वेशन नहीं होगा। इस फोन का मेन स्क्रीन 6.8 इंच है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2020 23:34 IST
6 अक्टूबर को लॉन्च...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

6 अक्टूबर को लॉन्च होगा रोटेटिंग फोन

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक दक्षिण कोरिया में अपना नया डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। इस फोन के माध्यम से एलजी घरेलू बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहता है। एलजी ने अपने इस फोन को विंग नाम दिया है और इसकी कीमत 940 डॉलर है। एलजी ने यह भी साफ किया है कि इस फोन के लिए कोई प्री-ऑर्डर रिजर्वेशन नहीं होगा।

अक्टूबर में एलजी एक प्रोमोशन कार्यक्रम चलाएगा जिसके तहत इस फोन को खरीदने वालों को खरीद से दो साल के अंदर तक डिस्प्ले में किसी प्रकार की दिक्कत होने पर उसके रिप्लेसमेंट में 70 फीसदी तक छूट दी जाएगी। एलजी ने बीते दिनों अपने इस नए डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन 'विंग' की झलक पेश की थी। यह फोन रोटेटिंग फॉर्म फैक्टर से लैस है और इससे मल्टीटास्किंग में मदद मिलेगी।

इस फोन का मेन स्क्रीन 6.8 इंच है। जिसमें ओलेड फुलविजन डिस्प्ले है दिया गया है इसका आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 है। इसका सेकेंड्री डिस्प्ले 3.9 इंच का है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 1.15:1 है। विंग में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765 5जी चिपसेट लगा है। यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 765 से 10 फीसदी तेज है। विंग में 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 2टीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है। इसमें 4000एमएएच की बैटरी है।

इस फोन को पिछले हफ्ते ही प्रदर्शित किया गया था। जिसमें दो अलग अलग डिस्प्ले दिए गए हैं। यूजर मेन स्क्रीन को 90 डिग्री तक घुमा सकता है। वीडिया बनाने में  स्थिरता के लिए फोन में गिंबल मोशन कैमरा तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें 6 सेंसर लगाए गए है। इस तकनीक की मदद से यूजर चलते वक्त भी बेहतर वीडियो बना सकता है।  

यह डिवाइस अगले महीने बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसकी सबसे पहले शुरुआत दक्षिण कोरिया से होगी। इसके बाद यह उत्तर अमेरिका और यूरोप में उपलब्ध होगा।

Write a comment
X