Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Micromax ने 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया कैनवास 6 स्‍मार्टफोन

Micromax ने 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया कैनवास 6 स्‍मार्टफोन

Micromax ने अपना नया स्‍मार्टफोन कैनवास 6 भारत में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इसे 13999 रुपए में बाजार में उतारा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 11, 2016 15:40 IST
Micromax ने 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया कैनवास 6 स्‍मार्टफोन, फिंगरप्रिंट सेंसर से है लैस- India TV Paisa
Micromax ने 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया कैनवास 6 स्‍मार्टफोन, फिंगरप्रिंट सेंसर से है लैस

नई दिल्‍ली। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Micromax ने अपना नया स्‍मार्टफोन कैनवास 6 भारत में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने कैनवास 6 सीरीज के साथ 19 नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए थे। ये कंपनी का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने इसे 13999 रुपए में बाजार में उतारा है। इस फोन की बिक्री के लिए माइक्रोमैक्‍स ने ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से करार किया है। इसके अलावा कस्‍टमर्स माइक्रोमैक्‍स की ऑफीशियल साइट से भी फोन खरीद सकते हैं।

ये हैं इस फोन की स्‍पेसिफिकेशंस

भारत में बिकने वाले बजट स्‍मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर आम बात है। इसी ट्रेंड को देखते हुए Micromax कैनवस 6 में भी आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। यह मेटल बॉडी फोन है और माइक्रोमैक्स कैनवस 6 प्रो की तरह 4जी सपोर्ट करता है। फोन में 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6753 चिपसेट के साथ 3 जीबी का रैम दिया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है। एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलने वाला कैनवस 6 फोन अराउंट यू फ़ीचर के साथ आएगा।

तस्‍वीरों में देखिए माइक्रोमैक्‍स के नए प्रोडक्‍ट

Micromax

spark-2IndiaTV Paisa

canvas-6IndiaTV Paisa

canvas-6-proIndiaTV Paisa

bolt (1)IndiaTV Paisa

canvas-fireIndiaTV Paisa

canvas-selfieIndiaTV Paisa

megaIndiaTV Paisa

uniteIndiaTV Paisa

फोन में है 13 एमपी का कैमरा

स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा है और साथ में एलईडी फ्लैश भी। हैंडसेट का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। कैनवस 6 में मौजूद है 3000 एमएएच की बैटरी। इसके बारे में 27 घंटे तक का टॉकटाइम और 305 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है। Micromax के इस नए स्मार्टफोन में अमेज़न किंडल, हाइक, मिलिवे, गाना, ओपेरा मैक्स, क्विकर, स्काइप, स्नैपडील, स्विफ्टकी वीयूलिव और यूडियो वॉलेट जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल होंगे।

यह भी पढें- स्‍मार्टफोन कंपनी HTC लॉन्‍च किया डिजायर 830, इसमें है 3 जीबी की रैम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement