Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Motorola ने भारत में लॉन्‍च किये मोटो जी 4th जेनेरेशन के दो फोन

Motorola ने भारत में लॉन्‍च किये मोटो जी 4th जेनेरेशन के दो फोन

Motorola ने अपनी मोटो जी सीरीज की चौथी जेनेरेशन को लॉन्‍च कर दिया है। मोटोरोला ने मोटो जी4 प्लस स्‍मार्टफोन के दो वेरिएंट उपलब्ध कराए गए हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 18, 2016 10:20 IST
Motorola ने भारत में लॉन्‍च किये मोटो जी 4th जेनेरेशन के दो फोन, कीमत 13499 से शुरू- India TV Paisa
Motorola ने भारत में लॉन्‍च किये मोटो जी 4th जेनेरेशन के दो फोन, कीमत 13499 से शुरू

नई दिल्‍ली। देश के स्‍मार्टफोन मार्केट में मोटोरोला ने अपनी मोटो जी सीरीज की चौथी जेनेरेशन स्मार्टफोन को लॉन्‍च कर दिया है। मोटोरोला ने मोटो जी4 प्लस स्‍मार्टफोन के दो वेरिएंट उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें एक 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम वाला वेरिएंट है, जो कि बाजार में 13,499 रुपये में मिलेगा। वहीं दूसरा वेरिएंट 32 जीबी स्टोरेज व 3 जीबी रैम वाला है। इस वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। गौर करने वाली बात यह है कि मोटा जी4 प्‍लस कंपनी का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्‍मार्टफोन है। लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी ने बताया कि मोटो जी4 की कीमत का ऐलान बाद में किया जाएगा। कंपनी ने इस फोन की बिक्री के लिए ऑनलाइन वेबसाइट अमेजन के साथ करार किया है।

ये है मोटो जी4 और मोटोजी4 प्‍लस में अंतर

अपने नए स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करते हुए Motorola ने बताया कि मोटो जी4 और मोटो जी4 प्लस के लगभग सभी स्‍पेसिफिकेशंस एक जैसे हैं। बस फर्क है तो वह है कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर का है। जहां तक मोटो जी4 का सवाल है तो इसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, वहीं मोटो जी4 प्लस का 16 मेगापिक्सल का। इसके अलावा मोटो जी 4 प्लस का कैमरा लेज़र ऑटोफोकस फ़ीचर से भी लैस है। मोटो जी4 प्लस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

ये हैं इन दोनों फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

मोटो जी4 और जी4 प्लस में 5.5 इंच के फुल-एचडी टीएफटी डिस्प्ले हैं। एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलने वाले इन हैंडसेट में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन भी दी गई है। यह 1.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 617 से लैस हैं और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 550 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। मोटो जी4 प्लस के ग्राहकों के पास स्टोरेज और रैम चुनने का विकल्प मौजूद रहेगा। 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरिएंट 2 जीबी रैम के साथ आता है और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट में 3 जीबी रैम है। इन 4जी स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज को 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। वहीं, मोटो जी4 में 2 जीबी रैम होगा और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी।

तस्वीरों में देखिए 25000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन

Under 25000 smartphone

one-plus (1)IndiaTV Paisa

yu (1)IndiaTV Paisa

mi (1)IndiaTV Paisa

honorIndiaTV Paisa

moto (2)IndiaTV Paisa

nexus (1)IndiaTV Paisa

सिर्फ 3000 एमएएच की बैटरी लेकिन क्विक चार्जिंग के साथ

मोटो जी4 और जी4 प्लस को पावर देने का काम करेगी 3000 एमएएच की बैटरी। लेकिन राहत की बात यह है कि यह क्विक चार्ज़िंग को सपोर्ट करती है। ग्राहकों को हैंडसेट के साथ एक टर्बो चार्ज़र भी मिलेगा। बैटरी के बारे में आम इस्तेमाल पर एक दिन तक चल जाने का दावा किया गया है। मोटो जी4 प्लस रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जो लेज़र फोकस, पीडीएएफ और कॉन्ट्रास्ट सिस्टम फ़ीचर से लैस है। रियर हिस्से में डुअल एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। सेल्फी के दीवानों के लिए हैंडसेट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। मोटो जी4 का प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है।

यह भी पढ़ें- मोटोरोला पेश करेगा एंड्रॉयड N पर चलने वाला पहला फोन Moto X

यह भी पढ़ें- आज लॉन्च हो रही है Moto 360 Sport स्मार्टवॉच

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement