1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 4K QLED डिस्‍प्‍ले वाला OnePlus TV हुआ भारत में लॉन्‍च, कम कीमत में OnePlus 7T फोन पेश कर कंपनी ने सबको चौंकाया

4K QLED डिस्‍प्‍ले वाला OnePlus TV हुआ भारत में लॉन्‍च, कम कीमत में OnePlus 7T फोन पेश कर कंपनी ने सबको चौंकाया

वनप्लस के संस्थापक और सीईओ पेट लउ ने कहा कि हम एक सामान्य स्मार्ट टीवी नहीं बनाना चाहते थे, हम एक ऐसा टीवी बनाना चाहते थे जो इंडस्ट्री में उच्चतम स्टैंडर्ड वाला हो और जो यूजर्स के होम इंटरनेट अनुभव को एक नई ऊंचाई प्रदान कर सके।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 27, 2019 11:54 IST
OnePlus TV with 4K QLED display in India starting at Rs 69,900- India TV Paisa
Photo:ONEPLUS TV WITH 4K QLED

OnePlus TV with 4K QLED display in India starting at Rs 69,900

नई दिल्‍ली। भारतीय टीवी मार्केट में एक धमाकेदार एंट्री करते हुए, चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी वनप्‍लस ने गुरुवार को भारत में अपना पहला 55 इंच एंड्रॉयड टीवी लॉन्‍च किया। ये दो वेरिएंट्स में आएगा और दोनों में ही 4के क्‍यूएलईडी डिस्‍प्‍ले होगा। इस टीवी की शुरुआती कीमत 69,900 रुपए रखी गई है। वनप्‍लस टीवी 55Q1 प्रो की कीमत 99,900 रुपए होगी, जबकि वनप्‍लस टीवी 55Q1 की कीमत 69,900 रुपए होगी।

4के QLED डिस्‍प्‍ले के साथ ये टीवी एचडीआर10+ को सपोर्ट करेंगे। सिनेमेटिक साउंड के लिए इसमें 50वॉट आठ-स्‍पीकर सेटअप और डॉल्‍बी एटम्‍स दिए गए हैं। यह टीवी कनेक्‍टेड स्‍मार्ट होम के सेंट्रल हब के रूप में काम करेगी।

Oneplus TV Price

वनप्‍लस के संस्‍थापक और सीईओ पेट लउ ने कहा कि हम एक सामान्‍य स्‍मार्ट टीवी नहीं बनाना चाहते थे, हम एक ऐसा टीवी बनाना चाहते थे जो इंडस्‍ट्री में उच्‍चतम स्‍टैंडर्ड वाला हो और जो यूजर्स के होम इंटरनेट अनुभव को एक नई ऊंचाई प्रदान कर सके।

यह टीवी हंगामा, एरोज और जी5 के कंटेंट के साथ आएगा। इसने अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्‍टार, सोनीलिव और यूट्यूब के साथ भी कंटेंट पार्टनरशिप की है। भारत के बाद, वनप्‍लस ने चीन, यूरोप और उत्‍तरी अमेरिका में भी स्‍मार्ट एंड्रॉयड टीवी को लॉन्‍च करने की योजना बनाई है।

प्रीमियम वनप्‍लस 7T स्‍मार्टफोन की कीमत है चौंकाने वाली

कंपनी ने अपने प्रीमियम स्‍मार्टफोन लाइन-अप का भी विस्‍तार करते हुए वनप्‍लस 7टी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है, जो इंडस्‍ट्री लीडिंग 90हर्ट्ज फ्ल्‍यूड एमोलेड डिस्‍प्‍ले के साथ आता है। उपभोक्‍ता वनप्‍लस 7टी और वनप्‍लस टीवी को बेंगलुरू, मुंबई, दिल्‍ली, हैदराबाद, चेन्‍नई, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में एक्‍सक्‍लूसिव पॉप-अप्‍स पर 27 सितंबर से दोपहर 2 बजे से खरीदना शुरू कर सकते हैं। वनप्‍लस टीवी और वनप्‍लस 7टी दोनों की ओपन सेल 28 सितंबर से शुरू होगी।

OnePlus 7T

वनप्‍लस 7टी ग्‍लेसियर ब्‍लू (8जीबी+128जीबी) वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपए होगी। वनप्‍लस 7टी ग्‍लेसियर ब्‍लू (8जीबी+256जीबी) वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपए होगी। वनप्‍लस 7टी फ्रोस्‍टेड सिल्‍वर (8जीबी+128जीबी) मॉडल की कीमत 37,999 रुपए होगी।

पेट लउ ने कहा कि वनप्‍लस 7टी स्‍टाइल और सब्‍सटैंस का एक मिश्रण है, जो इंडस्‍ट्री-लीडिंग टेक्‍नोलॉजी और नए ट्रिपल कैमरा सेटअप एवं बेजोड़ यूजर एक्‍सपीरियंस के साथ आता है। यह पहला स्‍मार्टफोन है जो आधिकारिक तौर पर एंड्रॉयड 10 के साथ आता है। यह गूगल का नवीनतम एंड्रॉयड वर्जन है।

OnePlus 7T Price

वनप्‍लस 7टी के स्‍पेसिफ‍िकेशंस

वनप्‍लस 7टी क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 855 प्‍लस प्रोसेसर से संचालित होगा और इसमें तेजी से फाइल ट्रांसफर के लिए यूएफएस 3.0 स्‍टोरेज है। डॉल्‍बी एटम्‍स के साथ इसमें ताकतवार डुअल स्‍टीरियो स्‍पीकर्स हैं। इसमें नई फास्‍ट-चार्ज टेक्‍नोलॉजी रैम चार्ज 30टी है, जो दावा करती है कि एक घंटे में फोन को फुल चार्ज कर देगी। यह रैप चार्ज 30 की तुलना में 23 प्रतिशत तेजी से चार्ज करता है।

वनप्‍लस 7टी द्वारा तेज और आसान अनुभव प्रदान करने में सबसे महत्‍वपूर्ण भूमिका ऑक्‍सीजन ओएस की है। 1,000 निट्स तक की ब्राइटनेस के साथ वनप्‍लस 7टी पर सीधे सूजर की रोशनी में भी कंटेंट देखना अधिक शानदार होगा।

वनप्‍लस 7टी में ट्रिपर रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 48 मेगापिक्‍सल सोनी आईएमएक्‍स586, 7पी लेंस के साथ एक हाफ-इंच लार्ज इमेज सेंसर और एक लार्ज अपर्चर एफ/1.6 और ओआईएस (ऑप्‍टीकल इमेज स्‍टैबिलाइजेशन) है। रियर कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्‍सल प्राइमरी सेंसर के अलावा 16 मेगापिक्‍सल और 12 मेगापिक्‍सल का सेंसर होगा। इसका फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्‍सल का होगा।

Write a comment