Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. RCom ने लॉन्च किया 4G Mi-Fi, 31 यूजर्स हो सकते हैं कनेक्ट

RCom ने लॉन्च किया 4G Mi-Fi, 31 यूजर्स हो सकते हैं कनेक्ट

देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) जल्द ही माई-फाई नाम से एक 4G डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: April 26, 2016 11:46 IST
RCom ने लॉन्च किया 4G Mi-Fi, 31 यूजर्स हो सकते हैं कनेक्ट- India TV Paisa
RCom ने लॉन्च किया 4G Mi-Fi, 31 यूजर्स हो सकते हैं कनेक्ट

नई दिल्ली: देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) जल्द ही माई-फाई नाम से एक 4G डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसकी कीमत 2,699 रुपए होगी। इसकी डिवाइस के जरिए 31 यूजर्स एक बार में अपने फोन, लैपटॉप या टैबलेट आदि को इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं। अभी बाजार में मौजूद इस तरह की डिवाइस ज्यादा से ज्यादा 10 यूजर्स को एक बार में कनेक्ट होने का मौका देते हैं। उम्मीद की जा रही है मई के आखिरी हफ्ते में कंपनी कभी भी इस डिवाइस की शिपिंग शुरू कर सकती है।

अपने सभी CDMA यूजर्स को 4G पर शिफ्ट किए जाने की खबर अभी कुछ ही दिन पहले रिलायंस कम्युनिकेशन की तरफ से आई थी। इसके तुरंत बाद कंपनी की ओर से 4G स्पीड से युक्त डिवाइस माई-फाई से पर्दा उठाया गया। इस डिवाइस की जानकारी के ई-कॉमर्स पोर्टल rtn.asia से मिली। यह माई-फाई डिवाइस LTE के सभी तीन बैंड्स 3, 4 और 40 पर काम करेगा। इसके लिए आपको रिलायंस कम्युनिकेशन या रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान लेने की जरूरत होगी।

तस्वीरों में देखिए 4जी प्लान

4G data plans airtel vodafone and idea

Untitled-3 (12)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (3)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (6)IndiaTV Paisa

कंपनी की वेबसाइट पर इस डिवाइस की कीमत 3,199 रुपए दिखाई जा रही है। लेकिन कंपनी की ओर से फिलाहल इस पर 500 रुपए का डिस्काउंट दिया जाएगा जिसके बाद इसकी कीमत 2,699 रुपए होगी। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इसकी डिलीवरी कंपनी की ओर से फ्री दी जाएगी। साथ ही इसकी डिलीवरी 25 मई के बाद शुरू की जाएगी।

इस सीडीएमए डिवाइस को 4G डॉन्गल (Dongle) की जगह इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इसमें 2300 mAH का बैटरी बैकअप भी होगा। कंपनी का मानना है कि यह डिवाइस 5 से 6 घंटे का बैटरी बैकअप भी देगी।

यह भी पढ़ें- 4G के लिए नहीं खरीदना होगा नया स्‍मार्टफोन, 2G या 3G पर भी मिलेगी फास्‍ट इंटरनेट सर्विस

यह भी पढ़ें- RCom 4 मई से शुरू करेगी 4G सर्विस, RJio के साथ स्‍पेक्‍ट्रम भागीदारी सौदे को मंजूरी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement