1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग गैलेक्सी का नया 'एफ' सीरीज स्मार्टफोन अगले महीने भारत में होगा लॉन्च

सैमसंग गैलेक्सी का नया 'एफ' सीरीज स्मार्टफोन अगले महीने भारत में होगा लॉन्च

सैमसंग के नए 'गैलेक्सी एफ' को विशेष तौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसकी कीमत 20,000 रुपये के आसपास रह सकती है। स्मार्टफोन में कैमरे को ज्यादा अहमियत दी गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 22, 2020 17:30 IST
अगले महीने लॉन्च...- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

अगले महीने लॉन्च होगी एफ सीरीज

नई दिल्ली। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की ओर से अगले महीने की शुरुआत में भारत में अपने गैलेक्सी 'एफ' सीरीज की पेशकश की जाएगी। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकी कंपनी का मकसद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन मार्केट में अपना विस्तार करना है।

इंडस्ट्री से एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि सैमसंग के नए 'गैलेक्सी एफ' को विशेष तौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसकी कीमत 20,000 रुपये के आसपास होगी। फोन में कैमरे को ज्यादा अहमियत दी गई है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एफ सीरीज में एफ 41 को पहले पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले व ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के होने की बात कही जा रही है।

कंपनी के गैलेक्सी एम सीरीज ने भारत के बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद एफ सीरीज के माध्यम से देश में स्मार्टफोन के मार्केट में सैमसंग की स्थिति और भी मजबूत बनाई जा सकती है। वहीं हाल ही में सैमसंग इंडिया ने कहा था कि वह इस साल के अंत तक भारत में दो करोड़ गैलेक्सी एम सीरीज स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है।  सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने कहा था कि हम इस साल के अंत तक दो करोड़ गैलेक्सी एम सीरीज स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। एम सीरीज को लोगों ने दिल से स्वीकार किया है और इसीलिए हम अपने लक्ष्य को लेकर आशान्वित हैं। उनके मुताबिक भारत में नोएडा की फैक्टरी में बन रहे इस फोन ने युवा भारतीयों को भी अपनी ओर आकर्षित किया है।" सैमसंग ने अब तक एम सीरीज के तहत 8 फोन लॉन्च किए हैं। इनमें सबसे ताजातरीन एम सीरीज फोन में 7000 एमएएच की बैटरी है। यह एक तरह का पावरहाउस है। सैमसंग को भारत में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में एम30 से काफी मदद मिली है क्योंकि इस फोन ने ऑनलाइन सेगमेंट में काफी अच्छा रेस्पांस पाया है।

Write a comment
X